ऑटोटेक

Hero कंपनी ने बढ़ाए बाइक्स-स्कूटर के दाम, जानें कितनी होगी क़ीमत

इस साल नवंबर का महीना बाइक और स्कूटर खरीदारों के लिए एक बुरी ख़बर देकर जा रहा है. हीरो मोटोकॉर्प अपने वाहनों की कीमत में अब इजाफा करने ..

इस साल नवंबर का महीना खत्म होते-होते बाइक और स्कूटर खरीदारों के लिए अब एक बुरी ख़बर देकर जा रहा है. देश की सबसे बड़ी बता देंदोपहिया वाहन निर्माता वाली कंपनी हीरो मोटोकॉर्प अपने वाहनों की कीमत में अब इजाफा करने जा रही है. रिपोर्ट के अनुसार ये कंपनी आगामी 1 दिसंबर से अपने बाइक्स और स्कूटरों के विस्तृत रेंज की कीमतों को अब अपडेट करेगी, जिससे वाहनों की कीमत में अब तकरीबन 1,500 रुपये तक का इजाफा होने की पूरी उम्मीद है.

आप को बता दें कि ये इस वर्ष में चौथी बार होगा जब हीरो मोटोकॉर्प अपने वाहनों के दाम लगातार बढ़ा रहा है और अब नई कीमतें आगामी 1 दिसंबर 2022 से भी लागू होंगी.ये इजाफा आप को वाहनों के एक्स-शोरूम प्राइस में देखने को मिल सकेगा. लेकिन इस बारे में अभी तक कोई भी जानकारी साझा नहीं की गई है कि, किस-किस बाइक और स्कूटर की कीमत में कितना इजाफा हो सकता है, बता दें ये अलग-अलग मॉडलों के लिए भिन्न प्रकार से होगा

जानकारी के मुताबिक हीरो मोटोकॉर्प के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) निरंजन गुप्ता ने ये कहा है की हमारी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की कीमतों में अब बढ़ोतरी मुद्रास्फीति और लागत मुल्य बढ़ने के कारण ही की जा रही है, हालांकि इसका प्रभाव ग्राहकों पर कम से कम पड़े इसके लिए हम फाइनेंस की पूरी सुविधा भी जारी रखेंगे.” और उन्होंने ये भी कहा कि आने वाली तिमाहियों में हम वाहनों के डिमांड में वृद्धि की भी उम्मीद करते हैं.

बता दें इस वित्तीय वर्ष में ऐसा अब चौथी बार होगा जिसमें हीरो मोटोकॉर्प अपने वाहनों की कीमत में अब इजाफा कर रहा है. इससे पहले ये कंपनी सितंबर महीने में 1,000 रुपये और जुलाई महीने में 3,000 रुपये और अप्रैल के महीने में 2,000 रुपये तक का इजाफा पहले ही कर चुकी है. और इस बार वाहनों की कीमत में अब 1,500 रुपये तक का इजाफा देखने को मिलेगा. यानी की कुल मिलाकर इस वित्तीय वर्ष में अब किसी भी बाइक के मॉडल में से सबसे ज्यादा तकरीबन 7,500 रुपये तक का इजाफा कर दिया जायेगा।

Accherishtey

ये भी पढ़े:  Apple के लिए खड़ी हुई अब नई मुसीबत, जब्त किये गए Iphone, जानें वज़ह

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button