टेक

आपको कब तक एक नया फोन लेना चाहिए? जानिए

इन दिनों एक साल छह महीने से नया फोन खरीदने का ट्रेंड बना हुआ है। कुछ लोग एक ही फोन को छह साल तक इस्तेमाल करते हैं, जबकि अन्य को इसे लगातार बदलने की जरूरत होती है। तो आपको कब लगता है कि आपका फोन क्षतिग्रस्त हो गया है या इसे बदलने की आवश्यकता है? फोन को कब तक इस्तेमाल करना चाहिए? हम आज इसके बारे में जानेंगे।

आपको एक निश्चित समय के बाद फोन को बदलने की जरूरत जरूर है। यही वह समय है जब आपको एक नया फोन लेना चाहिए। फोन को आप दो से तीन साल तक आराम से इस्तेमाल कर सकते हैं।

जिन फोन को मासिक सुरक्षा पैच नहीं मिलता है, वे जल्दी से पुराने हो जाते हैं। उनके डेटा के हैक होने का खतरा अधिक होता है। इसलिए, आपको ऐसी कॉल को तुरंत बदलने की आवश्यकता है।

अगर आपका फोन लगातार मेमोरी से भरा रहता है तो आपको नया फोन लेने की जरूरत है। कम से कम 64 जीबी स्टोरेज वाले फोन का विकल्प चुनें

बैटरी हेल्थ: जब बैटरी बहुत जल्दी खत्म हो जाती है, तो इसका मतलब है कि आपको पुराने फोन का इस्तेमाल बंद कर देना चाहिए। अगर इस्तेमाल करते समय फोन की बैटरी 12 घंटे या उससे ज्यादा समय तक चल रही है तो ठीक है

ऐप क्रैशिंग: अगर आपका फोन लगातार ऐप को क्रैश कर रहा है तो आपको नया फोन लेने की जरूरत है। अगर आपके फोन में ये सभी चीजें आसानी से चल रही हैं तो नया फोन खरीदने की जरूरत नहीं है।

यहं भी पढ़ें:- एक महीना बिना फोन के रह़ के दिखाएं और पाएं 8 लाख रुपये | जाने क्या है प्रतियोगिता

 

 

Related Articles

Back to top button