टेक

अगर नहीं कर पातें WhatsApp पर वीडियो कॉल रिकॉर्ड! तो पढ़िए ये खबर

अक्सर देखा जाता है की वॉट्सऐप मैसेंजर ऐप सभी द्वारा इस्तेमाल होता है और यही वजह है की ये दुनिया के सबसे पॉपुलर मैसेजिंग ऐप्स में से एक है

अक्सर देखा जाता है की वॉट्सऐप मैसेंजर ऐप सभी द्वारा इस्तेमाल होता है और यही वजह है की ये दुनिया के सबसे पॉपुलर मैसेजिंग ऐप्स में से एक है। इस ऐप के जरिए यूजर्स न केवल मैसेज भेज सकते हैं बल्कि ऑडियो और वीडियो कॉल भी कर सकते हैं। लेकिन यूजर्स ऐप पर वीडियो कॉल रिकॉर्ड नहीं कर सकते हैं मगर आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको करने के बाद आप आसानी से वॉट्सऐप की कॉल रिकॉर्ड कर सकेंगे। जानिए पूरी खबर

ऐसे में इसकी खास बात यह है कि आप अपने Android या आईफोन दोनों डिवाइसों से Whatsapp वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं और जिससे आप ये चीज़े क्र सकते है वो वॉट्सऐप वीडियो कॉल को डाउनलोड करने के लिए आपको बस XRecorder ऐप डाउनलोड करनी होगी।

Android यूजर ऐसे करे वॉट्सऐप वीडियो रिकॉर्ड

पहले बात करते है एंड्रॉइड फोन की तो सबसे पहले गूगल प्ले-स्टोर ओपन करें। इसके बाद यहां आप XRecorder ऐप को सर्च कर डाउनलोड करें। इसके बाद आपको स्क्रीन पर रिकॉर्डिंग ऑप्शन मिलेगा और यहां से आप वीडियो कॉल रिकॉर्ड कर सकते हैं।

iPhone यूजर ऐसे करे वॉट्सऐप वीडियो रिकॉर्ड

इसके लिए यूजर को वॉट्सऐप पर किसी को भी वीडियो कॉल लगाएं, जिसकी आप कॉल रिकॉर्ड करना चाहते हैं और इसके बाद बॉटम में स्वाइप बटन प्रेस करें जहा से सेटिंग में जाकर ‘Control Center’ में जाएं। यहां आपको स्क्रीन रिकॉर्ड करने का ऑप्शन दिखाई देगा फिर अब इस पर क्लिक करें। जैसे ही आप इस पर क्लिक करेंगे आपके डिवाइस पर वॉट्सऐप कॉल रिकॉर्ड होने लग जाएगी।

Accherishtey ये भी पढ़े: अब दिल्ली में बड़ा सकेंगे मकान की एक और मंजिल, MCD ने दी मंजूरी

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button