टेक

बार-बार चार्ज नहीं करना पड़ेगा IPhone, जाने ये 3 जबरदस्त ट्रिक्स

iPhone यूज़र्स के लिए अच्छी खबर। हम बतायेगे कुछ ऐसी टिप्स और ट्रिक्स जिससे आप बचा सकते है iPhone की बैटरी लाइफ

आईफोन के हर नाये मॉडल आने के साथ एप्पल अपने उसेर्स को एक बेहतर बैटरी लाइफ देने का दावा करता है लेकिन आईफोन की बैटरी को लेकर अक्सर यूज़र्स को शिकायत रहती है । आज के इस आर्टिकल में हम आपको आईफोन की बैटरी लाइफ को बेहतर बनाने के कुछ तरीके बताएंगे:-

बैकग्राउंड एप रिफ्रेश को बंद रखे:-

अपने आईफोन की बैटरी लाइफ बेहतर बनाने के लिए आपके लिए पहला काम यही है कि फोन की सेटिंग्स में जाकर बैकग्राउंड एप रिफ्रेश को बंद कर दें, क्योंकि आईफोन में सबसे ज्यादा बैटरी की खपत इसी कारण होती है। अगर आप बैटरी सेटिंग में जाकर लो पावर मोड को ऑन करते हैं तो अपने आप बैकग्राउंड एप रिफ्रेश बंद हो जाता है।

फैंसी इफेक्ट को बंद रखे :

फैंसी इफेक्ट को बंद करते ही आपके आईफोन की बैटरी लाइफ निश्चित तौर पर बेहतर बन जाएगी। इसके लिए आईफोन की सेटिंग में Accessibility पर जाकर Motion पर क्लिक करें और Reduce Motion को बंद कर दें।

एनालिटिक्स को भी बंद रखना जरुरी:-

सबसे बेहतर तरीका अपने आईफोन की बैटरी लाइफ को बढ़ाने का ये है जिसमे अगर आप अपने आईफोन की एनालिटिक्स को बंद रखते है तो आपने आप ही आपके आईफोन की बैटरी लाइफ बेहतर बनती जायेगी साथ ही इससे आपको प्राइवेसी मे भी फायदा मिलेगाएनालिटिक्स के जरिए ही एपल को आपका डाटा भी मिलता है। सेटिंग में जाकर Privacy और फिर Analytics को आप बंद किया जा सकता हैं। साथ ही सिस्टम सर्विस को बंद करके भी आप बैटरी बचा सकते हैं।

Tez Tarrar App
यह भी पढ़े: रात में लाइट जाने से होती है दिक्कत? तो ये Rechargeable LED बल्ब है बेस्ट ऑप्शन

Yash Hasani

यश हासानी तेज़ तर्रार न्यूज़ में बतौर पत्रकार कार्य कर रहे है और इनका मानना है कि एक पत्रकार समाज के लोगो से बात कर उनकी बात को सबके सामने रखता है

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button