टेकदेशमनोरंजन

iQoo Neo 9 सीरीज दिसंबर में होगा लॉन्च, Q1 गेमिंग चिप मिलने की संभावना 

खबर है कि इस स्मार्टफ़ोन में मीडियाटेक के डाइमेंशन 9300 प्रोसेसर होने की संभावना हैं। साथ ही फोन में 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी दिया जा सकता है। इसमें डुअल-टोन डिज़ाइन पेश किए जाने की पुष्टि की गई है।

iQoo Neo 9 Pro को इस महीने के अंत में चीन में iQoo Neo 9 के साथ आधिकारिक तौर पर पेश किए जाने की पुष्टि हो गई है। iQoo ने हाल ही में Weibo पर टीज़र के माध्यम से डिज़ाइन का खुलासा किया है। तो वहीं आधिकारिक लॉन्च से पहले, एक चीनी टिपस्टर ने iQoo Neo 9 Pro के प्रमुख स्पेसिफिकेशन लीक कर दिए हैं। 

डिजिटल चैट स्टेशन ने Weibo पर iQoo Neo 9 Pro के स्पेसिफिकेशन से संबंधित एक पोस्ट किए। लीक के अनुसार, आगामी हैंडसेट में 1.5K रिज़ॉल्यूशन और 144Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.78-इंच OLED डिस्प्ले होगा। वर्तमान में उपलब्ध iQoo Neo 8 Pro 120Hz की ताज़ा दर के साथ समान 6.78-इंच OLED डिस्प्ले प्रदान करता है। नए फोन के एंड्रॉइड 14 आधारित ओरिजिनओएस 4 के साथ आने की उम्मीद है।

खबर है कि इस स्मार्टफ़ोन में मीडियाटेक के डाइमेंशन 9300 प्रोसेसर होने की संभावना हैं। साथ ही फोन में 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी दिया जा सकता है। इसमें डुअल-टोन डिज़ाइन पेश किए जाने की पुष्टि की गई है।

कैमरा डिपार्टमेंट में, डुअल रियर कैमरा यूनिट मिल सकती है, जिसमें 50-मेगापिक्सल का सोनी IMX920 प्राइमरी सेंसर और 50-मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर होगा। सेल्फी और वीडियो चैट के लिए, 16-मेगापिक्सल का सेल्फी सेंसर हो सकता है। बैटरी क्षमता के बारे में अभी कोई पुष्टि नहीं हुई हैं लेकिन इसमें 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलने की बात की जा रही है। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी शामिल है।

इसके अलावा, iQoo Neo 9 Pro उन्नत गेमिंग के लिए कंपनी की स्व-विकसित Q1 चिप के साथ आ सकता है। Q1 गेमिंग चिप की शुरुआत पिछले महीने iQoo 12 सीरीज़ के साथ हुई थी।

iQoo ने हाल ही में सटीक लॉन्च तिथि का खुलासा किए बिना दिसंबर में iQoo Neo 9 सीरीज लाने की उम्मीद जतायी है। 

जबकि iQoo Neo 9 में स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 SoC प्रोसेसर के साथ 16GB रैम और 256GB इनबिल्ट स्टोरेज हो सकता है। ऑपरिएटिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें एंड्रॉइड 14 आधारित फ़नटचओएस 14 या ओरिजिनओएस 4 मिलने की उम्मीद है।

Accherishteyये भी पढ़े:  iQoo 12 5G प्री-बुकिंग मात्र 999 रुपये में, 12 दिसंबर को भारत में होगा लॉन्च

Related Articles

Back to top button