ऑटोटेक

Maruti की गाड़ी भी है इसके आगे फेल, कीमत सिर्फ 3.4 लाख रुपए से शुरू

फेस्टिव सीजन के चलते अक्टूबर महीने में कार कंपनियों ने जमकर बिक्री की है और इसमें Maruti Suzuki देश की सबसे ज्यादा गाड़ियां बेचने वाली कम्पनी है

फेस्टिव सीजन के चलते अक्टूबर महीने में कार कंपनियों ने जमकर बिक्री की है और इसमें Maruti Suzuki देश की सबसे ज्यादा गाड़ियां बेचने वाली कम्पनी है। अक्टूबर महीने में कम्पनी की बिक्री 21 प्रतिशत बढ़कर 1,67,520 यूनिट हो गई। बता दें एक बार फिर मारुती सुजुकी की ऑल्टो (Alto) देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी रही है।

मारुती सुजुकी ने हाल ही में नई आल्टो के10 (K10) को लांच किया है जिसे कुछ साल पहले बंद कर दिया गया था. इसके अलावा कम्पनी पहले से मारुती की आल्टो 800 की भी बिक्री कर रही है अब आल्टो सीरीज़ में 2 गाड़ियों की बिक्री की जा रही है। अगर हम आल्टो 800 की कीमत की बात करे तो इसकी कीमत 3.4 लाख रुपए से शुरू है और आल्टो K10 की कीमत 3.99 लाख रुपए से शुरू है।

बता दें कि आल्टो 800 में 0.8-लीटर, 3-सिलेंडर, बीएस6 पेट्रोल इंजन है और पेट्रोल पर यह 48 पीएस पावर, 69 एनएम टॉर्क और सीएनजी पर 41 पीएस पावर और 60 एनएम टॉर्क जेनरेट करती है। इसके अलावा इसमें सीएनजी किट का ऑप्शन भी मिलता है। सीएनजी के साथ इस गाड़ी का माइलेज 31Kmpl से भी ज्यादा है।

इसी के साथ आल्टो K10 में 1.0-लीटर इंजन के साथ आती है यह 67 पीएस पावर और 89 एनएम टॉर्क जनरेट करता है और इसमें फ़िलहाल CNG का ऑप्शन नहीं दिया गया है।

Accherishtey

ये भी पढ़े: Royal Enfield की बिक्री ने तोडा रिकॉर्ड, एक महीने में बिक गई इतनी यूनिट

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button