टेक

मोदी सरकार के ‘डिजिटल स्ट्राइक’ से आतंकियों का Kashmir Plan हुआ चौपट

खबर ये आयी थी की पाकिस्तानी आतंकी इन जैसे बहुत से ऐप्स की मदद से और कथित तौर पर भारत के कश्मीर में कुछ बड़ा प्लान करने की योजना बना रहे थे

आतंकियों का निशाना भारत की तरफ हमेशा लगा रहता है और इसी को देखते हुए अब एक खबर सामने आयी है जहां मोदी सरकार द्वारा पाकिस्तान में आतंकवादियों द्वारा जम्मू-कश्मी में सूचना प्रसारित (Broadcast) करने के लिए इन्हे उपयोग किए जाने वाले 14 मैसेंजर या बोले तो मोबाइल एप्लिकेशन है जिन्हे तुरंत ब्लॉक कर दिया गया है।

बता दें की खबर ये आयी थी की पाकिस्तानी आतंकी इन जैसे बहुत से ऐप्स की मदद से और कथित तौर पर भारत के कश्मीर में कुछ बड़ा प्लान करने की योजना बना रहे थे। लेकिन भारत सरकार द्वारा इन ऐप्स को अब परमानेंट ब्लॉक करके एक बड़े प्लान को फेल कर दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया है कि सरकार के ब्लॉक किए गए ऐप्स में क्रायपवाइजर, बीचैट, नंदबॉक्स, कॉनियन, आईएमओ, एलिमेंट, सेकेंड लाइन, मीडियाफायर, ब्रियर, एनिग्मा, सेफस्विस, विकरमे, जांगी, थ्रेमा आदि जैसे ऐप्स शामिल हैं। ऐसे में सूत्रों की मानें तो इन सभी ऐप्स का इस्तेमाल कश्मीर में आतंकवादी अपने समर्थकों को और सबसे ज्यादा ऑन-ग्राउंड वर्कर्स (OGW) के साथ बातचीत और बढ़ाने के लिए करते दिख रहे थे जिस वजह से यह अहम कदम उठाया गया है।

Accherishtey

ये भी पढ़े: दिल्ली में MCD द्वारा शुरू हुई इन 12 जोन की सफाई, 15 दिनों तक चलेगा ये अतिक्रमण

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button