टेक

वॉट्सऐप पर जल्द आ सकता है,नया फीचर जाने इसकी खासियत

Whatsapp New Feature: वाट्सऐप पर जल्द आ सकता है नया फीचर जिसमे यूजर्स को कॉपी फॉरवर्ड बटन के अलावा एडिट बटन का भी ऑप्शन मिलेगा

Twitter पर यूजर्स एडिट बटन की मांग कर रहे हैं। ट्विटर तो नहीं लेकिन अब WhatsApp जल्द एडिट बटन को जारी कर सकता ह। नई रिपोर्ट के मुताभिक , इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp ऐप के बीटा वर्जन के लिए एडिट बटन टेस्ट किया जा रहा है।अभी तक WhatsApp मे एडिट ऑप्शन नहीं दिया गया है इसीलिए मैसेज भेज देने के बाद यूजर्स के पास केवल मैसेज को डिलीट करने का ऑप्शन बचता है लेकिन, इस नए फीचर के जुड़ने से यूजर्स टैक्सट मैसेज को सेंड करने के बाद भी एडिट कर सकेंगे।

वॉट्सऐप के नए फीचर पर नजर रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo ने इस नए फीचर को रिपोर्ट किया है। इस रिपोर्ट के अनुसार, रिएक्ट मैसेज फीचर को जारी करने के बाद अब कंपनी जल्द ही सेंड किए गए मैसेज को लेकर एडिट ऑप्शन भी दे सकती है । रिपोर्ट में ये भी जानकारी दी गयी है कि इस फीचर पर WhatsApp पांच साल पहले की काम कर रहा था. लेकिन, इस फीचर पर काम फिर बंद कर दिया गया थ। अब पांच साल के बाद इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म कंपनी WhatsApp एकबार फिर से एडिट बटन पर काम कर रही है।

Wabetainfo ने WhatsApp के इस फीचर को लेकर स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है जिसमे दिखाया गया है कि जब किसी एक मैसेज को सेलेक्ट किया जाता है तो उसके साथ एक डेडिकिटेड एडिट बटन भी मिलता है। यानी कॉपी और फॉरवार्ड मैसेज के अलावा यूजर को अब एक नया एडिट बटन का भी ऑप्शन मिलेगा जिसको सेलेक्ट करने पर आप स्पेलिंग मिस्टेक्स या किसी अन्य गलती को मैसेज सेंड होने के बाद भी ठीक कर सकते है। अभी तक यूजर को केवल मैसेज को डिलीट करने का ही ऑप्शन मिलता है। ये फीचर फिलहाल डेवलपमेंट स्टेज में है इसी कारण से इसकी पब्लिक उपलब्धता पर अभी ज्यादा जानकारी नहीं प्राप्त हो पायी है।

Tez Tarrar App यह भी पढ़े: क्यों ली सरकार ने Aadhar Card से जुडी एडवाइजरी वापस?

Yash Hasani

यश हासानी तेज़ तर्रार न्यूज़ में बतौर पत्रकार कार्य कर रहे है और इनका मानना है कि एक पत्रकार समाज के लोगो से बात कर उनकी बात को सबके सामने रखता है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button