टेक

अब JIO, AIRTEL, IDEA को टक्कर देने आ रहा है अड़ानी का नया टेलीकॉम नेटवर्क

अब अडाणी ग्रुप भी अपना एक नया टेलीकॉम नेटवर्क शुरू करने जा रहा है, यह सीधी टककर रिलायंस जियो, एयरटेल और Vodafone Idea जैसी कंपनियों को देगा

भारत में जब से Jio ने टेलीकॉम नेटवर्क में कदम रखे है तब से लोगों को बहुत फायदा हुआ है क्योकि उसने आते ही लोगों को अनलिमिटेड सेवाएं देना शुरू कर दिया था जिसके बाद इस मार्किट में तकरीबन सभी कंपनियों को इसके बराबर आना पड़ा और फ्री सेवाएं देनी पड़ी। लेकिन इसी को देखते हुए भारतीय मोबाइल यूजर्स को एक नए सिम का ऑप्शन मिलने वाला है। जानिए पूरी खबर

बता दें कि जैसे अंबानी ग्रुप ने कुछ साल पहले Jio नेटवर्क की शुरुआत की थी और भारत में इंटरनेट का एक नया दौर शुरू हो गया था ऐसे ही अब अडाणी ग्रुप भी अपना एक नया टेलीकॉम नेटवर्क शुरू करने जा रहा है। गौतम अडाणी (Gautam Adani) इस वक्त भारत और एशिया के सबसे अमीर इंसान और दिग्गज कारोबारी है जो अब टेलीकॉम सेक्टर में भी एंट्री करने जा रहे है। अगर ऐसा हुआ तो यह सीधी टककर रिलायंस जियो (Reliance Jio), एयरटेल (Airtel) और Vodafone Idea जैसी कंपनियों को देगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक 8 जुलाई को 4 कंपनियों ने 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी में आवेदन किए थे जिसमे से 4 कंपनिया रिलायंस जियो, एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और आडानी ग्रुप है जिसकी नीलामी 26 जुलाई को होगी और इसके आवेदकों की डिटेल्स 12 जुलाई को सार्वजनिक की जाएगी।

साथ ही 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी में 72,097.85 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम को पेश किया जाएगा, जिसकी वैल्यू कम से कम 4.3 लाख करोड़ रुपये होगी। जिसको कंपनियों के साथ चौथे आवेदक के बारे में सूत्रों से खबर आई है कि नीलामी में आडानी ग्रुप भी हिस्सा लेने जा रहा है।

Madhavgarh Farms
ये भी पढ़े: दिल्ली में शुरू हुआ नया अंडर ब्रिज, 5 इलाको में जाने के लिए 4 लेन होगी सड़क

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button