टेक

अब Aadhaar Card और PAN Card को घर बैठे इस आसान तरीके से करे लिंक

PAN Card और Aadhaar Card को लिंक करवाने की डेट काफी पास आ रही है जानकारी के मुताबिक अब आधार कार्ड को 31 मार्च तक लिंक करना जरूरी कर दिया गया है

PAN Card और Aadhaar Card को लिंक करवाने की डेट काफी पास आ रही है जानकारी के मुताबिक अब आधार कार्ड को 31 मार्च तक लिंक करना जरूरी कर दिया गया है और इसके प्रोसेस पहले से काफी आसान कर दिया गया है।

आपको बता दें कि अब इसके लिए आपको किसी थर्ड पार्टी के पास जाने की जरूरत नहीं है क्योकि अब आप घर से ही ऑनलाइन पैन कार्ड और आधार कार्ड को लिंक कर सकते है और अगर आप पैन और आधार कार्ड को 31 मार्च तक लिंक नहीं करते है तो आपका पैन कार्ड काम नहीं करेगा।

लिंक करने के लिए सबसे पहले आपको इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा। बता दें कि आप अपने मोबाइल में www.incometax.gov.in को ओपन कर सकते हैं। वेबसाइट ओपन होते ही आपको (Link Aadhaar) लिंक आधार के क्लिक करना होगा। फिर ऑप्शन को सेलेक्ट करने के बाद पैन नंबर, आधार नंबर और रेजिस्टरड मोबाइल नंबर और नाम देना होगा।

इसके बाद आपके मोबाइल पर OTP आएगा जिसके बाद आपका आधार आपके पैन से लिंक हो जायेगा और अगर आपका आधार पहले ही है तो आपको इस पर एक मैसेज दिखाई देगा कि आपका आधार पहले से ही पैन से लिंक है।

इसके अलावा अगर आपने पहले से आधार-पैन लिंक करने के लिए रिक्वेस्ट की है तो आप इसे राइट साइड में दिए गए Link Aadhaar Status पर क्लिक काने के बाद चेक कर सकते हैं इसके बाद आपको आधार और पैन नंबर देकर View Link Aadhaar Status पर क्लिक करना होगा जिससे आपको लिंक करने का स्टेटस पता चल जायेगा।

Hair Crown Salon

यह भी पढ़े: पंजाबी बाग मे बनाया गया हाल्ट इंटरचेंज स्टेशन, ग्रीन और पिंक लाइन में आसान होगा सफर

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button