टेक

अब फ्री में देख सकते है इन प्लेटफॉर्म पर मूवीज और वेब सीरीज, जानिए यह ऐप्स

OTT प्लेटफॉर्म्स को रिचार्ज करना महीने या साल के लिए जरूरी होता है, इसलिए हम आपको ऐसे ऐप्स बताएंगे जहां आप मुफ्त में सब देख सकते है

आजकल के ज़माने में लगभग सब चीज़े डिजिटल हो गयी है। पहले फिल्म सिर्फ मूवी हॉल में देखी जाती थी लेकिन अब सारी OTT प्लेटफॉर्म्स में आना शुरू हो गयी है जिससे अब लोग ज्यादातर उसी को ज्यादा प्राथमिकता देते है। लेकिन इसी के चलते इनको रिचार्ज (Subscription) करना महीने या साल के लिए जरूरी होता है जिसकी कीमत बहुत ज्यादा होती है जो हर कोई नहीं जुटा सकता। इसलिए हम आपको ऐसे OTT प्लेटफॉर्म्स बताएंगे जहां आप मुफ्त में सारी फिल्म,वेब सीरीज, टीवी शोज आदि देख सकते है।

Voot

आप गूगल प्ले स्टोर से Voot ऐप डाउनलोड कर सकते है क्योकि यहाँ आपको Colors और MTV जैसे ढ़ेर सारे ऐप्स मिल सकते है जहां आप फ्री में इनको देख सकते है। साथ ही मूवीज को भी फ्री में देखना चाहते हैं, तो वो भी आपको यहा मिल जाएगी।

JioCinema

यह Jio द्वारा निकाला गया प्लेटफार्म है जहां आप फ्री में अनलिमिटेड मूवीज और टीवी सीरीज देख सकते है वो भी फ्री में। लेकिन यह सुविधा सिर्फ Jio यूजर्स के लिए उपलब्ध है। ये हिन्दी समेत कई भाषाओं में कंटेंट देता है । साथ ही यह ऐप आपको गूगल ऐप (Google App) और ऐपल ऐप पर मिल जायेगा।

MX Player

यह ऐप पहले ऑफलाइन वीडियो के लिए बनाया गया था लेकिन इसके अपग्रेड के बाद यहा आप सारी मूवीज़, वेब सीरीज आदि आदि देख सकते है। यह 12 भाषाओ में कंटेंट उपलब्ध करता है और जाना माना ऐप है जो कि तकरीबन सभी के मोबाइल में मिल सकता है। इसको MX Originals से भी जाना जाता है।

Tubi

कई लोग हॉलीवुड फिल्म और सीरीज़ देखने का शौक रखते है तो उसके लिए आप इस ऐप को डाउनलोड कर सकते है। यहा आपको इंग्लिश मूवी और टीवी शोज HD क्वालिटी में देखने को मिल सकते है। लेकिन आपको इस प्लेटफॉर्म पर आपको एड्स देखने को मिलेंगे।

Plex

plex ऐप में आपको मुफ्त में मूवी और टीवी शोज देखने को मिल सकते है। इस प्लेटफॉर्म पर 200 से ज्यादा लाइव चैनल मुफ्त में देखने की सुविधा होगी। इसमें हिंदी कंटेंट वाले शोज भी शामिल हैं।

Tez Tarrar App
ये भी पढ़े: अब कोई भी गाड़ी ट्रैफिक पुलिस द्वारा नहीं रोकी जाएगी, जारी हुए नए आदेश

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button