टेक

अब WhatsApp इस्तेमाल करने के लिए देने होंगे पैसे, जानिए क्या है इसके प्रीमियम फीचर्स

WhatsApp का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान अभी लांच नहीं किया गया है लेकिन इसको बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्दक करवा दिया गया है

इंस्टेंट मैसेज प्लेटफार्म WhatsApp का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान अभी लांच नहीं किया गया है लेकिन इसको बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्दक करवा दिया गया है इससे यूजर्स को इसकी सर्विस यूज करने के लिए पैसे देने होंगे।

इसी को लेकर वॉट्सऐप के नए फीचर्स के ऊपर नजर रखने वाली WABetaInfo ने रिपोर्ट किया है रिपोर्ट में यह बताया गया है कि प्रोग्राम मेंबर्स प्रीमियम मेन्यू को एक्सेस कर सकते है जहाँ उन्हें एक्स्ट्रा फीचर्स दिए जायेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह फीचर अभी नार्मल यूजर्स के लिए नहीं है अभी फ़िलहाल इसे वॉट्सऐप बिजनेस बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया गया है.

आपको बता दें कि यह हर 3 महीने बाद बदला जायेगा। इसकी मदद से कस्टमर्स को किसी बिज़नेस को खोजने के लिए उसके फ़ोन नंबर की जगह केवल नाम टाइप करना होगा और ऐसा फीचर टेलीग्राम में भी दिया गया है जिसकी मदद से यूजर्स डॉयरेक्ट कॉन्टैक्ट लिंक को दूसरे के साथ शेयर कर सकते है

जानकारी के मुताबिक आप का पेड वर्जनसे यूजर्स 10 डिवाइस पर एक साथ एक ही अकाउंट का यूज कर सकेंगे। जिसकी मदद से लोग अपने बिज़नेस अकॉउंट को सही तरीके से मैनेज भी कर पाएंगे। इसी के साथ पेड यूजर 32 लोगों को एक साथ वीडियो काल पर शामिल हो सकेंगे।

Madhavgarh Farms

ये भी पढ़े: PNB ग्राहकों के लिए खास खबर! बैंक दे रहा बड़ा फायदा, तुरंत मिलाएं फोन

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button