ऑटोटेक

इस 7 सीटर कार के दीवाने हुए लोग, बुकिंग के बाद 9 महीने करना होगा इंतज़ार

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने हाल ही में अपनी Baleno और XL6 का CNG वर्जिन लांच किया है

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने हाल ही में अपनी Baleno और XL6 का CNG वर्जिन लांच किया है आपको बता दें कि कम्पनी पहले से ही ऑल्टो 800 से लेकर वैगनआर और डिजायर में सीएनजी का फीचर दे रही है इसके अलावा कम्पनी की एक सीएनजी कार जो इस वक़्त सबसे ज्यादा डिमांड में है इस गाड़ी पर 1 या 2 महीने नहीं बल्कि पूरे 9 महीने की वेटिंग है

जैसा की आपको पता है कि कम्पनी ने अपनी अपडेटेड Ertiga किया था और बाद मे इसके अंदर CNG का ऑप्शन जोड़ा गया था. लांच के बाद से ही इस मॉडल की डिमांड में काफी तेजी देखने को मिली है आपको बता दें कि फ़िलहाल इस कार पर 9 महीने की वेटिंग है ज्यादा डिमांड होने की वजह से कम्पनी सेमीकंडक्टर की कमी से भी जूझ रही है.

एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव के मुताबिक CNG वाहनों के लिए लगभग 1.23 लाख यूनिट पेंडिंग पड़ी है इनमे से 72 हजार बुकिंग खाली Ertiga S-CNG के लिए है अगर इस गाड़ी की कीमत की बात करे तो इसकी कीमत 10.50 लाख से लेकर 11.60 लाख रुपए है इसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है इसके अलावा यह सीएनजी मोड में 87 बीएचपी और 122 एनएम टार्क जेनरेट करती है इसी के साथ इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स दिया गया है.

Accherishtey

यह भी पढ़ें: बीच सड़क ऑटो बना आग का गोला, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button