टेकट्रेंडिंगदेश

सैमसंग ला रहा दुनिया का पहला एआई लैपटॉप, डेवलप किया अपना वॉयस मॉडल

सैमसंग दुनिया का पहला 'एआई लैपटॉप' लाने की तैयारी में हैं। सैमसंग गैलेक्सी बुक 4 लॉन्च करने की योजना बना रहा है। दक्षिण कोरियाई योनहाप न्यूज ने 14 दिसंबर को इंटेल के नए मेट्योर लेक प्रोसेसर के लॉन्च के ठीक एक दिन बाद सैमसंग के 'एआई लैपटॉप' के बारे में खुलासा किया। 

सैमसंग दुनिया का पहला ‘एआई लैपटॉप’ लाने की तैयारी में हैं। सैमसंग गैलेक्सी बुक 4 लॉन्च करने की योजना बना रहा है। दक्षिण कोरियाई योनहाप न्यूज ने 14 दिसंबर को इंटेल के नए मेट्योर लेक प्रोसेसर के लॉन्च के ठीक एक दिन बाद सैमसंग के ‘एआई लैपटॉप’ के बारे में खुलासा किया। 

बताया जा रहा है कि सैमसंग तकनीकी दिग्गज एलजी और एचपी को मात देने के लिए अपने पूर्ववर्ती की तुलना में एक महीने पहले 15 दिसंबर को गैलेक्सी बुक 4 लॉन्च करने की योजना बना रही है, जो इंटेल के नए कोर अल्ट्रा चिपसेट का उपयोग करके समान एआई लैपटॉप पर भी काम कर रहे हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि सैमसंग आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस से संबंधित कई कार्यों को करने के लिए अपने स्वयं के बड़े भाषा मॉडल ‘सैमसंग गॉस’ के साथ-साथ नए इंटेल चिप्स पर न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट का उपयोग करने की योजना बना रहा है।

Samsung Gauss: The Cutting-Edge Smartphone AI Set to Outshine ChatGPT

Intel Meteor Lake प्रोसेसर में SoC में एक न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (NPU) की सुविधा होने की उम्मीद है, जो नेटवर्क कनेक्शन के बिना कई AI गणनाओं को संभालने में सक्षम होगी। नए इंटेल प्रोसेसर पर एनपीयू, सैमसंग के गॉस के उपयोग के साथ, कंपनी को तेज प्रसंस्करण गति और बेहतर सुरक्षा प्रदान कर सकता है।

सैमसंग ने पिछले महीने दक्षिण कोरिया में एक इवेंट में अपने सैमसंग गॉस एआई वॉयस मॉडल का अनावरण किया था, और यह व्यापक रूप से कंपनी की फ्लैगशिप S24 स्मार्टफोन सीरीज का हिस्सा होने की उम्मीद है, जिसे अगले महीने लॉन्च किया जा सकता है।

नए मेट्योर लेक सीपीयू इंटेल प्रोसेसर के लिए मौजूदा आई-सीरीज़ ब्रांडिंग को नई कोर अल्ट्रा ब्रांडिंग के साथ बदल देंगे। पिछले गैलेक्सी बुक 3 इंटेल कोर i7 प्रोसेसर के मुक़ाबले नए गैलेक्सी बुक 4 के लिए कोर अल्ट्रा 7 155H चिपसेट हो सकता है। जबकि टॉप मॉडल, गैलेक्सी बुक 4 अल्ट्रा कोर अल्ट्रा 9 185H प्रोसेसर के साथ आ सकता है। 

Accherishteyये भी पढ़े:  आज से नए सिम कार्ड नियम लागू, जानें अन्यथा होगी कठिनाई

Related Articles

Back to top button