टेकट्रेंडिंगदेशमनोरंजन

Samsung ने लॉन्च किया दमदार प्रोसेसर के साथ बजट स्मार्टफोन, देखें क़ीमत और स्पेसिफिकेशन 

Samsung Galaxy A05 को भारत में मंगलवार, 28 नवंबर को लॉन्च किया गया। रैम प्लस फीचर के साथ इस मेमोरी को 6GB तक और बढ़ाया जा सकता है। 

Samsung Galaxy A05 को भारत में मंगलवार, 28 नवंबर को लॉन्च किया गया। Samsung का यह बजट स्मार्टफोन MediaTek Helio G85 SoC पर चलता है, जो अधिकतम 6GB रैम और 128GB तक ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ आता है। रैम प्लस फीचर के साथ इस मेमोरी को 6GB तक और बढ़ाया जा सकता है। 

Samsung Galaxy A04 के उत्तराधिकारी के रूप में आने वाला Samsung Galaxy A05 एंड्रॉइड 13 पर चलता है। साथ ही सैमसंग ने फोन के लिए दो पीढ़ियों के ओएस अपग्रेड और चार साल के सुरक्षा अपडेट की पुष्टि की है। 

Samsung Galaxy A05 के स्पेसिफिकेशन-

Samsung Galaxy A05 में 6.7 इंच एचडी+ (720×1,600 पिक्सल) पीएलएस एलसीडी डिस्प्ले है। फोन मीडियाटेक हेलियो G85 SoC द्वारा संचालित है, जो 6GB तक रैम और 128GB तक ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ जुड़ा है। मल्टीटास्किंग क्षमताओं को बढ़ाने के लिए अतिरिक्त अप्रयुक्त स्टोरेज का उपयोग करके उपलब्ध मेमोरी को 6GB तक बढ़ाया जा सकता है। 

यह ड्यूल रियर कैमरा इकाई के साथ आता है जिसमें f/1.8 अपर्चर लेंस के साथ 50-मेगापिक्सल का प्राथमिक कैमरा और f/2.4 अपर्चर लेंस के साथ 2-मेगापिक्सल का कैमरा है। फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेल्फ़ी और वीडियो चैट के लिए कैमरा दिया गया है। 

The front and back of the Galaxy A05 are shown to showcase its three multiple cameras including the 8MP Front Camera, the 2MP  Depth Camera and the 50MP Wide-angle Camera.

Samsung Galaxy A05 में ड्यूल सीम के साथ कनेक्टिविटी के लिए 4जी, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, गैलीलियो आदि के अलावे कई दैनिक प्रयोग में आने वाले सेंसर जैसे एक्सेलेरोमीटर, लाइट सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर दिया गया हैं। साथ ही इसमें 3.5 मिमी हेडफोन जैक और एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया हैं। Galaxy A05 फेस अनलॉक सपोर्ट करता है। इसमें 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है। 

भारत में सैमसंग गैलेक्सी A05 की कीमत-

भारत मेंSamsung Galaxy A05 की कीमत  9,999 रुपये निर्धारित की गई है। यह क़ीमत बेस वैरिएंट 4GB रैम + 64GB स्टोरेज वैरिएंट के लिए तय हैं। जबकि दूसरे वैरिएंट 6GB रैम + 128GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 12,499 रुपये तय की गई हैं। यह ब्लैक, लाइट ग्रीन और सिल्वर रंगों में आता है।

यह स्मार्टफोन कंपनी की वेबसाइट, ई-कॉमर्स वेबसाइट और देश भर के अन्य खुदरा दुकानों के माध्यम से खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। साथ ही एसबीआई क्रेडिट कार्ड से खरीदने पर 1,000 रुपये का कैशबैक ऑफर मिलेगा। 

Accherishteyये भी पढ़े: Infinix जल्द लॉन्च करेगा हुबहू  iPhone 15 सीरीज जैसा दिखने वाला स्मार्टफ़ोन 

Related Articles

Back to top button