टेकट्रेंडिंग

चुपके से कोई सुन तो नही रहा आपकी प्राइवेट बातें, ऐसे लगाए पता

क्या आपको भी ऐसा लगता है कि कोई चुपके से आपकी कॉल सुन रहा है. अगर आपको ऐसा लग रहा है तो आपको ज्यादा परेशान होने की ज़रूरत नही है.

क्या आपको भी ऐसा लगता है कि कोई चुपके से आपकी कॉल सुन रहा है. अगर आपको ऐसा लग रहा है तो आपको ज्यादा परेशान होने की ज़रूरत नही है.

आप बहुत ही आसानी से  इस बात का पता लगा सकते है. आपको के सोचने की जरूरत नही है कि इसका पता लगाने के लिए आपको किसी रॉकेट साइंस की जरूरत पड़ेगी. सिर्फ थोड़ी सी एक्टिवनेस के माध्यम से आप इस बात का आसानी से पता लगा सकते है कि आपकी कॉल रिकोर्डिंग हो रही है या नही.

बता दें कि गूगल ने इस साल कॉल रिकोर्डिंग की एप्स पर प्रतिबंध लगा दिया है. अगर आपने गूगल डायलर का इस्तेमाल किया है तो आपने नोटिस किया होगा कि पहले आपको नंबर डायल करते वक्त रिकोर्डिंग का ऑप्शन देखने को मिलता था.

गूगल के इस कदम के बाद बाकी कंपनियों ने भी ये कदम उठाया था. हालांकि अभी भी कई ऐसे तरीके है जिनसे लोग कॉल रिकोर्ड करते हैं. गोरतलब है कि जब कोई आपकी कॉल रिकोर्ड करता है तो आपको कई सिग्नल मिलते है जिनके द्वारा आप पता लगा सकते है कि आपकी कॉल रिकोर्ड हो रही है या नही.

आपको बस थोड़ी सतर्कता दिखानी है. ज्यादातर मामलो में लोग इन सिग्नलस पर ध्यान नही देते हैं. इसके लिए बस आपको कॉल पर बात करते हुए अलग से आने वाली आवाजो पर ध्यान देना है

अगर आपको भी कॉल पर बात करने के दौरान अलग से आवाजे सुनाई देती है तो समझ जाएं कि आपकी कॉल रिकोर्ड हो रही है. लेकिन ये फीचर सभी फोन्स के साथ नही आता है इसलिए इसपर पूरी तरह से भरोसा नही किया जा सकता है.

Tez Tarrar App

ये भी पढ़े: Voltas का धमाकेदार ऑफर पुराने AC के बदले घर ले जाएं नया एयर कंडीशनर

Afreen Khan

आफरीन खान तेज़ तर्रार न्यूज़ में बतौर पत्रकार काम कर रही है और इनका मानना है कि पत्रकारिता की एक खासियत है कि वह कभी खामोश नहीं रहती ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button