टेक

जल्द ही लांच होने जा रहे है ये धमाकेदार Smartphones, जाने इनकी ख़ासियत

गूगल पिक्सेल 6 प्रो (Google Pixel 6 Pro) और गूगल पिक्सेल 6 (Google Pixel 6) जल्द ही लांच होने जा रहे है और इससे जुड़ी कुछ जानकारियां भी सामने आ रही है

गूगल पिक्सेल 6 प्रो (Google Pixel 6 Pro) और गूगल पिक्सेल 6 (Google Pixel 6) जल्द ही लांच होने जा रहे है और इससे जुड़ी कुछ जानकारियां भी सामने आ रही है

आपको बता दें टेंसर चिपसेट के बारे में गूगल ने खुद ही बता दिया था और ये भी क्लियर है कि फोन का डिजाइन कैसा होगा। यूके बेस्ड रिटेलर कारफोन (UK based retailer Carphone) ने फ़ोन के डिजाईन को लैंडिंग पेज के जरिये लीक कर दिया है। लेकिन ये गलती से हुआ होगा। गलती का अहसास होने के बाद रेटालोर ने लैंडिंग पेज डिलीट कर दिया।

google pixel phone image

दावा किया जा रहा है कि इन स्मार्टफोन्स में गूगल अपना टेंसर चिपसेट देगा जो की pixel 5 के मुकाबले 80% ज्यादा फ़ास्ट होगा। इसके साथ कंपनी अपना Titan M2 सिक्योरिटी चिप भी इन स्मार्टफोन्स में देगी।

Pixel 6 और Pixel 6 Pro में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर उपलब्ध होगा, इसके अलावा Pixel 6 Pro के साथ कंपनी 4X ऑप्टिकल ज़ूम के साथ-साथ 20x सुपर रेंज ज़ूम भी देगी।

इन स्मार्टफोन्स में सॉफ्टवेयर बेस्ड कुछ खास फीचर्स होंगे जिनमें गूगल फ्लैगशिप में मैजिक एरेजर दिया जाएगा इससे फोटो में अनवॉन्टेड लोग या फिर किसी भी ऑब्जेक्ट को मिटाया जा सकेगा।

google pixel phone image

अगर इसकी ख़ासियत की बात करे तो Pixel 6 Pro में 6.7 इंच की LTPO ओलेड स्क्रीन दी जाएगी. और 10Hz से 120Hz एडेप्टिव रिफ्रेश रेट का ऑप्शन मिलेगा. स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए गोरिल्ला ग्लास विक्टस दिया जाएगा जिसे काफी मजबूत भी माना जाता है

Pixel 6 Pro में 23W वायरलेस चार्जिंग के साथ दिया जा सकता है, जबकि Pixel 6 में 21W फास्ट वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट दिया जाएगा।

Tax Partner

यह भी पढ़े: Whatsapp पर भूल कर भी ना करे ये काम नहीं तो हो जाएगा आपका अकाउंट ब्लॉक

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button