टेक

Google का ये ख़ास डिवाइस बनाएगा आपके पुराने TV को स्मार्ट, बस इतनी है कीमत

अमेरिका के बाद भारत में लॉन्च हुआ Google का ये ख़ास डिवाइस, जल्दी से जान ले इसकी कीमत और इससे जुडी ख़ास जानकारी

भारत में Chromecast with Google TV को लॉन्च कर दिया गया है। इस डिवाइस से उपभोक्ता लीडिंग स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स को एक्सेस कर सकते हैं। ये डिवाइस 4K HDR वीडियो प्लेबैक सपोर्ट के साथ आता है और इसमें Dolby Vision का भी सपोर्ट दिया गया है।

Chromecast वॉयस रिमोट भी Google TV के साथ आता है जिसमें डेडिकेटेड गूगल असिस्टेंट (Google Assistant) बटन का सपोर्ट दिया गया है। इससे पहले इसे साल 2020 में अमेरिका में लॉन्च किया गया था। इसका मुकाबला भारत में Amazon Fire TV Stick 4K Max और Realme 4K Smart Google टीवी से होगा।

Chromecast की कीमत Google TV के साथ 6399 रुपये रखी गई है और इसे ई-कॉमर्स साइट Flipkart के जरिए बेचा जा रहा है। फ़िलहाल इसे सिंगल स्नो कलर ऑप्शन में पेश किया गया है और गूगल ने कन्फर्म किया है कि इसे दूसरे रिटेल आउटलेट्स पर जल्द उपलब्ध करवाया जाएगा।

Chromecast Specifications and Features

Google TV के साथ Chromecast कॉम्पैक्ट डिजाइन के साथ आता है और इसे टीवी में HDMI पोर्ट के जरिए प्लग इन किया जा सकता है। यह स्ट्रीमिंग डिवाइस मूवी, शोज, ऐप्स,सब्सक्रिप्शन का एक्सेस उपभोक्ताओं को एक जगह पर देता है।

Chromecast का ये लेटेस्ट मॉडल 4K HDR स्ट्रीमिंग Dolby Vision के साथ आता है और ये HDMI पास डॉल्बी ऑडियो कंटेंट को सपोर्ट करता है इसके साथ ही कंपनी Chromecast with Google TV के साथ वॉयस रिमोट भी दे रही है।

Chromecast में डेडिकेटेड गूगल असिस्टेंट बटन का भी सपोर्ट दिया गया है जिससे यूजर्स स्मार्ट होम लाइट्स को कंट्रोल कर सकते हैं और इसमें एंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म जैसे YouTube और Netflix के लिए भी डेडिकेटेड बटन्स दिए गए हैं।

Hair Crown

ये भी पढ़े: अब JIO, AIRTEL, IDEA को टक्कर देने आ रहा है अड़ानी का नया टेलीकॉम नेटवर्क

Yash Hasani

यश हासानी तेज़ तर्रार न्यूज़ में बतौर पत्रकार कार्य कर रहे है और इनका मानना है कि एक पत्रकार समाज के लोगो से बात कर उनकी बात को सबके सामने रखता है

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button