टेक

शुरुआत में Threads को मिला जबरदस्त रिस्पांस, पर क्यों चले गए यूजर्स, जाने वजहें

जैसा की आप सभी जानते है की मेटा का नया सोशल मीडिया ऐप Threads एक वर्ष का पूरा करने वाला है और इसके 175 मिलियन से अधिक मासिक

जैसा की आप सभी जानते है की मेटा का नया सोशल मीडिया ऐप Threads एक वर्ष का पूरा करने वाला है और इसके 175 मिलियन से अधिक मासिक यूजर्स हो चुके हैं. ये सुचना CEO मार्क जुकरबर्ग ने दी है. Threads को आमतौर पर X को टक्कर देने के लिए बना था, वो भी उस वक्त जब अरबपति एलन मस्क ने ट्विटर को संभाला था. Threads को 2023 में लॉन्च किया गया था.

शुरुआती दिनों में मिले इतना यूजर्स
लॉन्च में ही Threads को 10 करोड़ यूजर्स मिले. जिसकी एक बड़ा कारन था कि इंस्टाग्राम के यूजर्स को Threads प्रोफाइल बनाना काफी आसान था. हालांकि, बाद में कुछ शुरुआती यूजर्स यह से छोड़कर चले गए. मार्क जुकरबर्ग ने Threads पर लिखा कि “क्या शानदार वर्ष रहा!”. कुछ माह पहले उन्होंने बताया था कि Threads के MAU 15 करोड़ से अधिक हैं.

हालांकि, ये 175 करोड़ यूजर्स की संख्या Threads की लोकप्रियता नहीं बताती. Threads ने डेली एक्टिव यूजर्स और यूजर्स ने रोज ऐप प्रयोग करने में लगने वाले औसत वक्त जैसी अहम सुचना सार्वजनिक नहीं की हैं.

मार्केट इंटेलीजेंस फर्म Sensor Tower के मुताबिक , Threads ने तो यूजर्स के लोगो को बढ़ाया है, पर उन्हें ऐप प्रयोग करने के लिए प्रेरित करने में नाकाम रहे. Sensor Tower के डेटा के अनुसार पिछले माह यूजर्स औसतन एक दिन में Threads ऐप को 3 बार खोलते थे और केवल 7 सात मिनट ही प्रयोग करते थे. ये आंकड़े पिछले साल जुलाई के मुकाबले करीब 79% और 65% कम हैं.

 

Related Articles

Back to top button