टेक

भारत में आ रही हैं Toyota की Aygo X, जाने इसकी कीमत और खासियत

भारत में मारुति सुजुकी की स्विफ्ट गाड़ी के जैसे टोयोटा कंपनी अपनी कांटेक्ट गाड़ी Aygo X लांच करने जा रही है।

भारत में मारुति सुजुकी की स्विफ्ट गाड़ी के जैसे टोयोटा कंपनी अपनी कांटेक्ट गाड़ी Aygo X लांच करने जा रही है। इस कार में शानदार डिज़ाइन के साथ-साथ मजबूत डायनामिक और शानदार फ्यूल एफिशिएंसी है। जो की पेट्रोल इंजन में 25 किलोमीटर प्रति लीटर के आसपास होगी।

यह गाड़ी शानदार फीचर्स के साथ सड़क पर उतरेगी और इस मिनी कार की पिछली सीट के ऊपर वर्टिकल लाइट दिया हुआ होगा। इस गाड़ी की लम्बाई की बात करे तो वो 3700 मिलीमीटर है, जो की अन्य गाड़ियों से 325 मिलीमीटर ज्यादा है।

इसका मौजूदा व्हीलबेस 90 मिलीमीटर है और चौड़ाई 1740 मीटर है। इस कार को सकरी गलिओं को देखते हुए डिजाइन किया गया है और इसकी सीट को 55 मिली मीटर ऊंचा रखा गया है ताकि ड्राइवर को दूर तक देखने में आसानी हो सके।

कंपनी ने 9 इंच के इन्फोटेनमेंट स्क्रीन के साथ-साथ इसमें डिजिटल क्लाइमेट कंट्रोल पैनल भी लगाया है और इसमें वायरलेस ए स्मार्टफोन चार्जिंग सुविधा उपलब्ध होगी। यह गाड़ी 1 लीटर और 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन से लैस है जो 71 हॉर्स पावर प्रदान करेगी।

Toyota Aygo x image

इसके अलावा 5 स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स के साथ सीवीटी ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन भी होगा। इसकी कीमत की बात करे तो इसकी कीमत 600000 से 800000 के बीच की मानी जा रही है।

radhey krishna auto

ये भी पढ़े: Nokia ने लांच किया नया SmartPhone, जाने कीमत और खासियत

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button