टेक

5000mAh की बैटरी और HD डिस्प्ले के साथ Vivo ने लॉन्च किया अपना सबसे सस्ता फोन

देश में तकरीबन सभी लोगों को स्मार्टफोन चाहिए होता है और इसी के चलते Vivo अब अपने सस्ते फोन Vivo Y02 को लॉन्च कर दिया है

देश में तकरीबन सभी लोगों को एक किफायती और लंबा चलने वाला एक स्मार्टफोन चाहिए होता है और इसी के चलते Vivo जो सबसे बेहतरीन फ़ोन निकालती है अब इसने इसने अपने सस्ते फोन Vivo Y02 को लॉन्च कर दिया है। जानिए पूरी खबर

बता दें कि इस फोन को सबसे पहले ग्लोबल मार्केट में लॉन्च करने की खबर थी, लेकिन इसे अब सबसे पहले इंडोनेशिया में पेश कर दिया गया है। इस Vivo Y02 कि बैटरी और कमरे कि बात करे तो ये 5000mAh की बैटरी और 8 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा सेंसर के साथ लाया गया है। साथ ही फोन में 3 GB रैम के साथ 32 GB तक की स्टोरेज मिलती है।

कितनी है कीमत?

वीवो द्वारा अक्सर सस्ते फ़ोन निकले जातें है जिसके चलते ये फ़ोन भी पिछले मॉडल Vivo Y01 की तरह ही 10 हजार से कम कीमत पर पेश किया गया है। ये आपको दो कलर आर्किड ब्लू और कॉस्मिक ग्रे कलर ऑप्शन के सतह मिलते है। फोन की कीमत लगभग 7700 रुपये रखी गई है और कंपनी ने अब तक फोन को भारत में लॉन्च करने की घोषणा नहीं की है।

ये है स्पेसिफिकेशन

इस Vivo Y02 के नए फोन में आपको 6.51 इंच का एचडी प्लस IPS LCD डिस्प्ले मिलता है, जो 720×1600 पिक्सल रिजॉल्यूशन और 20:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है। फोन में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी तक की इंटरनल स्टोरेज का सपोर्ट दिया गया है। हालांकि, स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है। Vivo Y02 के साथ एंड्रॉयड 12 (Go एडीशन) आधारित Funtouch OS 12 मिलता है।

कैमरा और बैटरी लाइफ

हालाँकि, इसके कैमरे कि बात करे तो Vivo Y02 के साथ सिंगल कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें 8 मेगापिक्सल रियर कैमरा दिया गया है। कैमरे के साथ एलईडी फ्लैश लाइट का सपोर्ट है। फोन में सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर है।

Vivo के नए फोन में 5,000mAh की बैटरी और 10 वाट की चार्जिंग का सपोर्ट मिलता है। फोन के साथ 5 वाट की रिवर्स चार्जिंग का सपोर्ट भी है। फोन में कनेक्टिविटी के लिए डुअल सिम सपोर्ट, 4जी, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस और 3.5 एमएम ऑडियो जैक के साथ माइक्रोयूएसबी चार्जिंग सपोर्ट मिलता है।

Accherishtey ये भी पढ़े: अब दिल्ली में बड़ा सकेंगे मकान की एक और मंजिल, MCD ने दी मंजू

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button