टेक

WhatsApp ने आज से शुरू किया ये नया फीचर, अब ज्यादा कनेक्ट कर पाएंगे लोग

देश में तकरीबन सभी द्वारा Whatsapp का इस्तेमाल किया जाता है, जिसके चलते अब Whatsapp द्वारा नया Communities फीचर शुरू कर दिया है

देश में तकरीबन सभी द्वारा Whatsapp का इस्तेमाल किया जाता है और इस ऐप द्वारा कोशिश कि जाती है लोग एक दुसरे से जुड़े रहे जिसके चलते अब Whatsapp द्वारा नया Communities फीचर एंड्रॉयड, iOS और वेब यूजर्स को रोलआउट करना शुरू कर दिया है। जानिए पूरी खबर

बता दें कि इस दमदार फीचर के बदौलत अब अलग-अलग ग्रुप्स में जुड़े हुए लोग आपस में कनेक्ट कर पाएंगे क्योंकि नया फीचर आपको कई WhatsApp ग्रुप्स को आपस में कनेक्ट करने की सहूलियत देता है जो यूजर्स को काफी पसंद आएगी। इस फीचर के बाद अब बिखरे हुए ग्रुप्स में यूजर्स आपस में कनेक्ट कर पाएंगे और इस फीचर को बहुत ध्यान में रखते हुए मार्केट में उतारा गया है।

हालाँकि, इस नये फीचर के रोल आउट होने के बाद मेटा CEO मार्क जुकरबर्ग ने भी अपनी खुशी जाहिर की है और कहा है कि इस कम्युनिटीज फीचर से बहुत लोगों के कन्वर्सेशन एक्सपीरियंस को बेहतर बनाया जा सकेगा क्योकि नया फीचर आपको ग्रुप्स को आपस में कनेक्ट करने की सहूलियत देता है।

कैसे करे इस फीचर का इस्तेमाल ?

बता दें कि अगर आप IPhone यूजर हैं तो कम्युनिटी टैब चैट्स के दाईं तरफ नजर आएगी, अगर आप WhtsApp Web इस्तेमाल करते हैं तो ये दाईं तरफ दिखाई देगा। साथ ही एंड्रॉयड यूजर्स के लिए यर फीचर अलग टैब में मिल जाएगा।

  • सबसे पहले WhatsApp ओपन करें अब कम्युनिटी टैब पर टैप करें।
  • उसके बाद आपको कम्युनिटी का नाम और डिस्क्रिप्शन भरना होगा, अब प्रोफाइल फोटो लगानी होगी।
  • ये होने के बाद ग्रीन ऐरो आइकन पर टैप करना होगा इसके बाद।
  • आखिर में कम्युनिटी में ग्रुप्स ऐड हो जाने के बाद ग्रीन टिक पर टैप करें।

Accherishtey ये भी पढ़े: अब दिल्ली में बड़ा सकेंगे मकान की एक और मंजिल, MCD ने दी मंजूरी

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button