टेक

Whatsapp इन स्मार्टफोन्स में अपनी सर्विस करेगा बंद, क्या आपका फ़ोन है इसमें शामिल?

Whatsapp जो कि एक पॉपुलर मैसेंजर ऐप है और तकरीबन सभी लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है, वो अब हर किसी के स्मार्टफोएन में उपलब्ध नहीं रहेगा

अगर आप एक स्मार्टफोन इस्तेमाल कर रहे है तो उसमे Whatsapp मैसेंजर तो जरूर होगा। लेकिन अब यह सुविधा आपको हर स्मार्टफोन में नहीं मिलेगी। कई फोनो में इसकी सर्विस बंद हो रही है जिसके बाद अब इस ऐप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

बता दें कि Whatsapp जो कि एक पॉपुलर मैसेंजर ऐप है जो तकरीबन सभी लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है लेकिन वो अब हर किसी के स्मार्टफोएन में उपलब्ध नहीं रहेगा। रिपोर्ट्स के अनुसार 24 अक्टूबर के बाद से WhatsApp कई iPhone पर काम नहीं करेगा। यह ऐप अपना सपोर्ट iOS10 या iOS11 वर्जन मतलब iPhone 5 और iPhone 5C जैसे मॉडल पर नहीं चलाएगा। लेकिन जिनके पास iOS 12 या उससे ऊपर वाले वर्ज़न है उनमे यह ऐप पूरी तरह काम करेगा।

हालाँकि, यह बदलाव प्लेटफार्म पर सिक्योरिटी बढ़ाने और अपग्रेड करने के लिए लिया गया है। जिसकी वजह से उन्होंने बताया है कि पुराने iOS वर्जन से यह सुविधा हटा दी जाएगी और जो इसको इस्तमाल कर रहे है उनके लिए Whatsapp हमेशा के लिए बंद हो जायेगा।

लेकिन जो लोग iOS का नया वर्सन इस्तेमाल कर रहे है, साथ ही जो Android यूसर्स है उनको दिक्कत लेने कि कोई जरूरत नहीं है उनके लिए यह ऐप हमेशा उपलब्ध रहेगा।

Hair Crown
ये भी पढ़े: दिल्ली में बनने जा रहा है पहला डबल डेकर फ्लाईओवर, 1.4 Km होगी लंबाई

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button