टेक

WhatsApp वीडियो कॉल में आपका अवतार करेगा बातें, इस नए फीचर पर काम कर रहा ऐप

WhatsApp लगातार अपने उपयोगकर्ताओं के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर्स पर काम करता रहता है। हाल ही में, खबर आई

WhatsApp लगातार अपने उपयोगकर्ताओं के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर्स पर काम करता रहता है। हाल ही में, खबर आई है कि व्हाट्सएप एक नए और बेहद दिलचस्प फीचर पर काम कर रहा है जिससे आपकी वीडियो कॉल्स और भी मजेदार हो जाएंगी। इस नए फीचर के तहत, व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को उनके अवतार के माध्यम से वीडियो कॉल करने की सुविधा देगा।

इस फीचर का मतलब है कि अब आप खुद की वीडियो में दिखाई देने के बजाय, अपने अवतार को वीडियो कॉल में दिखा सकते हैं। यह अवतार बिल्कुल आपके जैसे दिखेगा और आपके भाव-भंगिमाओं को भी रियल-टाइम में दर्शा सकेगा। अवतार की हरकतें और भाव-भंगिमाएं आपकी वास्तविक हरकतों के साथ सिंक में होंगी, जिससे आपको एक वर्चुअल लेकिन व्यक्तिगत अनुभव मिलेगा।

व्हाट्सएप इस फीचर को लागू करने के लिए एडवांस्ड आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग तकनीकों का उपयोग कर रहा है। इस फीचर को विशेष रूप से उन लोगों के लिए डिजाइन किया गया है जो वीडियो कॉल के दौरान कैमरा ऑन रखने में सहज महसूस नहीं करते या जिनकी प्राइवेसी के प्रति चिंता रहती है। अवतार फीचर से न केवल प्राइवेसी की सुरक्षा होगी, बल्कि यह उपयोगकर्ताओं को एक मजेदार और अनोखा अनुभव भी प्रदान करेगा।

इस फीचर के माध्यम से उपयोगकर्ता अपने अवतार को कस्टमाइज कर सकेंगे, जैसे कि उसकी हेयरस्टाइल, कपड़े, रंग आदि। इससे आपका अवतार पूरी तरह से आपके व्यक्तित्व को दर्शाएगा। व्हाट्सएप का उद्देश्य इस फीचर के माध्यम से उपयोगकर्ताओं को वीडियो कॉलिंग में एक नया और रोचक आयाम प्रदान करना है।

व्हाट्सएप के इस नए फीचर पर काम करने की खबर सुनकर उपयोगकर्ता बेहद उत्साहित हैं। यह फीचर न केवल मजेदार होगा, बल्कि यह एक नया ट्रेंड सेट कर सकता है। वीडियो कॉल्स के दौरान अवतार का उपयोग करना एक क्रांतिकारी कदम हो सकता है, जो अन्य मैसेजिंग ऐप्स के लिए भी प्रेरणा का स्रोत बनेगा।

अभी यह फीचर टेस्टिंग फेज में है और जल्द ही इसे पब्लिक बीटा वर्शन में रोल आउट किया जा सकता है। इसके बाद, उपयोगकर्ता इसे प्रयोग करके देख सकेंगे और व्हाट्सएप को फीडबैक दे सकेंगे ताकि इसे और भी बेहतर बनाया जा सके।

व्हाट्सएप का यह नया फीचर निश्चित रूप से वीडियो कॉलिंग के अनुभव को बदलने वाला है, और हमें उम्मीद है कि जल्द ही हम अपने अवतार के माध्यम से दोस्तों और परिवार के साथ बातचीत करने में सक्षम होंगे।

Related Articles

Back to top button