ट्रेवलदेश

वाराणसी से दिल्ली तक जल्द दौड़ेगी बुलेट ट्रेन

PM जोरो शोरों से बुलेट ट्रेन चलाने का तैयारी में लगे हुए हैं। उनकी त्यारी को देखकर कहा जा सकता है कि बनारस से दिल्ली तक की ट्रेन आ सकती है।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जोरो शोरों से बुलेट ट्रेन चलाने का तैयारी में लगे हुए हैं। ऐसें में उनकी इस त्यारी को देखकर कहा जा सकता है कि जल्द ही बनारस से दिल्ली तक की बुलेट ट्रेन उतर सकती है।

आपकों बता दे कि इसी को लेकर 6 महीने के मेहनत के बाद बुलेट ट्रेन चलाने की डीपीआर तैयार कर ली गई है। साथ ही 9 नवंबर को इसकी मुकम्मल रिपोर्ट रेल मंत्रालय को सौंप दी गई थी।

ऐसें में इसके तुरंत बाद जिला प्रशासन जमीन अधिग्रहण का कार्य शुरू कर देगा। इसको लेकर भारतीय रेलवे के उपक्रम नेशनल हाई स्पीड रेल कारीडोर लिमिटेड ने डीपीआर की हैं।

बुलेट ट्रेन के लिए हाई स्पीड कारीडोर का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। जिसके लिए जमीन की तलाश भी की जा चुकी है। आपकों बता दे कि यह जमीन पूर्वी रेलवे ज्ञानपुर ट्रेक के पास होगी।

साथ ही बनारस के 30 गांव 22 किलोमीटर तक यह कारीडोर गुजरेगा। जिला प्रशासन इसकी प्रक्रिया शुरू करेगी। ऐसें में इस बुलेट ट्रेन के जरिए बनारस से दिल्ली का सफर आसानी से तय किया जा सकेगा।

जहां दिल्ली तक पहुंचने के लिए लोगों को काफी समय तक ट्रेन में ही बिताना पड़ता था वहीं अब बुलेट ट्रेन काफी कम समय में बनारस से दिल्ली का सफर तय कर सकेगी।

बता दें बनारस के गुडिय़ा, पूरे, लच्छापुर, रायपुर, भंजनपुर, रखौना, चित्तापुर, कचनार, असवारी, जगतपुर, नरउर, हरदत्तपुर, बैरवन आदि गांवों से कारिडोर होकर गुजरेगा।

Aadhya technology

ये भी पढ़े: दिल्ली मेट्रो में सफर कर इस शख्स ने बनाया गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button