ट्रेवलदिल्लीदेश

दिल्ली से लेह तक की बस सेवा शुरू, इतना कम है किराया

दिल्ली से लेह तक की बस सेवा इस बार करीब डेड महीने पहले शुरू की गई है यदि आप भी देश के सबसे लम्बे रूट यानि दिल्ली से लेह तक सफर करने का मन बना रहे है

दिल्ली से लेह तक की बस सेवा इस बार करीब डेड महीने पहले शुरू की गई है यदि आप भी देश के सबसे लम्बे रूट यानि दिल्ली से लेह तक सफर करने का मन बना रहे है तो आपके लिए एक खुशखबरी है।

हिमाचल पथ परिवहन निगम ने केलांग डिपो पर इस बार 15 मई से इस रूट पर बस सेवा की शुरवात की है बता दें कि ये एचआरटीसी बस बर्फ से ढके 16500 फीट ऊंचे बारालाचा, 15547 फीट ऊंचे नकिला, 17480 फीट ऊंचे तंगलंगला और 16616 फीट ऊंचे लाचुंगला दर्रो के खूबसूरत नजारों के बीच यात्रा करवाती है।

अटल टनल से रोहतांग के रास्ते से लेह- लद्दाख जाने वाले लोगों को इस बस सेवा का खासा फायदा होगा आपको बता दें कि इस बस का किराया मात्र 1742 रुपए है करीब आठ महीने बाद ये सेवा दुबारा चालू की गई है और इस समय पूरा रास्ता बर्फ से ढका हुआ है तो ऐसे में यात्रियों को खूबसूरत नज़ारे देखने को भी मिलेंगे।

परिवहन निगम केलांग डिपो के प्रबंधक मंगल चंद मनपा ने कहा कि 15 मई से दिल्ली से लेह तक की बस सेवा चालू करने का फैसला लिया गया था और इस बस रूट का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड्स में भी दर्ज है क्योंकि एचआरटीसी का केलांग डिपो देश के सबसे लंबे रूट पर सेवाएं देता है।

Hair Crown Salon

ये भी पढ़े: दिल्ली के प्रेम नगर इलाके में छह साल की बच्ची की पीट-पीट कर की हत्या

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button