ट्रेवल

दिल्ली- काठमांडू बस सेवा के मार्ग में हुआ परिवर्तन, जानें क्या है ख़ास

यात्रियों की संख्या बढ़ाने के उद्देश्य से दिल्ली परिवाहन निगम ने दिल्ली से काठमांडू सेवा के समय और मार्ग में कुछ बदलाव किया है।

दिल्ली से नेपाल सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक राहत की खबर निकल कर आई है। आपकों बता दे कि यात्रियों की संख्या बढ़ाने के उद्देश्य से दिल्ली परिवाहन निगम ने दिल्ली से काठमांडू सेवा के समय और मार्ग में कुछ बदलाव किया है।

जानकारी के अनुसार, इस नए रूट से यात्रियों का छह से सात घंटे का समय बचेगा। इस नए बदलाव के बारे में डीटीसी के उपमुख्य महाप्रबंधक संजय सक्सेना के अनुसार 3 नवंबर 2014 में शुरू हुई इस सेवा को आधिकारिक तौर पर भारत- नेपाल मैत्री बस सेवा के रूप में माना जाता है।

ऐसें में नए मार्ग का के तहत बस का संचालन लखनऊ एक्सप्रेस हाइवे से किया जाएगा। यह लगभग 49 किमी की बचत करेगा। नए रूट के चलते यात्रा का समय कम होकर 25- 26 घंटे हो जाएगा।

जो पहले करीब 32- 34 घंटे होता था। बतातें चले कि इस यात्रा का किराया 2774 रूपये होगा। यात्रियों की सुविधा बढ़ाने के लिए ये बस पहले मजनू का टीला जाएगी। जिसके बाद अंबेडकर टर्मिनल जाएगी। जानकारी के लिए बता दे कि यात्रा के दौरान बस का ठहराव तीन जगह होगा।     

Hair Crown

ये भी पढ़े: अगर आप भी आ जाए ट्रैफिक पुलिस की चपेट में, तो तुरंत करें ये काम

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button