ट्रेवलदिल्ली

80 नहीं 120 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ेगी दिल्ली मट्रो

दिल्ली में यात्रा करने के लिए लोग मेट्रो का इसलिए इस्तेमाल करते है क्योंकि इसे यात्रा करना काफी आसान है और जल्दी पहुंचा जा सकता है।

दिल्ली मेट्रो की मदद से लाखों लोग रोज यात्रा करते है। वहीं दिल्ली में यात्रा करने के लिए लोग मेट्रो का इसलिए इस्तेमाल करते है क्योंकि इसे यात्रा करना काफी आसान है और जल्दी पहुंचा जा सकता है।

इसके चलते दिल्ली मेट्रो रेल निगम यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखते हुए कई तरीके के बदलाव करता रहता है। दरअसल, काफी समय से लोगों द्वारा मेट्रो की स्पीड को लेकर बाते की जा रही थी।

इसी को लेकर दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने दिल्ली एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन की स्पीड बढ़ाने का फैसला लिया है। जानकारी के अनुसार, एयरपोर्ट लाइन की स्पीड बढ़ाने की काफी समय से मांग की जा रही थी।

दिल्ली मेट्रो को 110 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड के हिसाब से बनाया गया था। लेकिन मेट्रो को सिर्फ 80 से 90 किलोमीटर तक चलाया जाता है।

जिसके चलते लाइन स्ट्रक्चर में काफी कमिया आ गई है। बहराल, दिल्ली मेट्रो नगर निगम ने ये फैसला कर लिया है कि एयरपोर्ट मेट्रो की स्पीड को 120 किलोमीटर प्रति घंटा कर दिया जाएगा। इसका मतलब 20 किलोमीटर की यात्रा को सिर्फ 14 से 15 मिनट में पूरा कर लिया जाएगा।  

Aadhya technology

ये भी पढ़े: अब सभी गाड़ियों में जरूरी होगा पीछे की सीट बेल्ट लगाना, नहीं तो कटेगा चालान

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button