ट्रेवलदिल्ली

दिल्ली में इतने इलेक्ट्रिक स्टेशन होंगे DTC बसों के लिए तैयार

दिल्ली में डीटीसी के बेड़े में शामिल की जा रही 300 से अधिक ई-बसों को रखने के लिए तीन इलेक्ट्रिक बस डिपो हैं

दिल्ली में डीटीसी के बेड़े में शामिल की जा रही 300 से अधिक ई-बसों को रखने के लिए तीन इलेक्ट्रिक बस डिपो हैं, लेकिन अब दिल्ली सरकार ने अपने सभी 62 बस डिपो के इलेक्ट्रिफिकेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

दिल्ली सरकार ने राजघाट बस डिपो के अलावा मुंधेला कलाना और रोहिणी सेक्टर-37 में ई-बसों को समायोजित करने के लिए दो नए बस डिपो बनाए, जिन्हें अब अपग्रेड किया जा रहा है।

इन तीनों के अलावा सरकार पहले से ही 14 और बस डिपो को इलेक्ट्रिफिकेशन से लैस करने पर काम कर रही है। इससे ई-बसों की पार्किंग और चार्जिंग करने में आसानी होगी।

फिलहाल, 152 ई-बसें हैं जो डीटीसी द्वारा लगाई गई हैं और 150 और ई-बसें जल्द ही शुरू होने की उम्मीद लगाई जा रही है। बता दे कि बुराड़ी और रोहिणी में दो डिपो के अलावा, निकट भविष्य में आने वाली 1,500 ई-बसों के लिए 12 बस डिपो पर इलेक्ट्रिफिकेशन किया जा रहा है।

जिसके बाद तीन बस डिपो सहित इलेक्ट्रिक बसों के लिए कुल 17 डिपो होंगे। साथ ही शहर के सभी बस डिपो के इलेक्ट्रिफिकेशन के लिए एक व्यापक योजना तैयार होने जा रही हैं और कुल 62 बस डिपो विशेष होने की संभावना है।

Tez Tarrar App

ये भी पढ़े: दिल्ली से मेरठ के बीच बनेगा स्पीड कोरिडोर, ट्रेन का लगेगा प्रीमियम किराया

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button