ट्रेवलदेश

वीकेंड पर लें वादियों का मजा, दिल्ली के आसपास की इन जगहों की करें सैर

आप जब भी कहीं घूमने का सोचते हैं तो वक्त की कमी आड़े आ जाती है. यदि आप कम समय में अच्छी जगहों पर घूमना चाहते हैं, तो वीकेंड में दिल्ली से

आज कल घूमना किसे पसंद नहीं होता. और ज्यादातर आप जब भी कहीं घूमने का सोचते हैं तो वक्त की कमी आड़े आ जाती है. यदि आप कम समय में अच्छी जगहों पर घूमना चाहते हैं, तो वीकेंड में दिल्ली से ट्रेन पकड़ कर देश के इन खूबसूरत टूरिस्ट प्लेसेज पर जा सकते है.

दिल्ली के आस-पास आपको बेहद ऐसी जगहें मिल जाएंगी जहां पर पहाड़ से लेकर महल तक हर प्रकार की चीजें आपको देखने को मिलेगी. इसलिए आइए जानते हैं कि दिल्ली के करीब ऐसी कौन सी जगहों पर घूम सकते हैं:

 4 destinations near delhi

सबसे पहले तो आगरा जो की पूरी देश में घूमने के लिए बेहद मशहूर है. आगरा का ताजमहल दुनिया का सातवा अजूबा माना गया है, यह एक वर्ल्ड हेरिटेज साइट है. जहाँ आप ताजमहल की खूबसूरती देखकर हर कोई दंग रह जाएंगे. इतना ही नहीं आगरा में मुगलकाल के बने कई महल देखने को मिल जाएंगे. और दिल्ली से आगरा तक सिर्फ 3-4 घंटे का वक्त लगता है.

 4 destinations near delhi

 

अगर बात की जाए हसीं वादियों की तो उत्तराखंड का लैंसडाउन प्राकृतिक खूबसूरती से भरपूर है. लैंसडाउन एक पहाड़ी इलाका है और यहां का मौसम भी बेहद लाजवाब होता है. यहां पर बाइकिंग, ट्रैकिंग और बोटिंग का मजा भी ले सकते हैं. ये दिल्ली से बस कुछ ही दूरी पर है.

 4 destinations near delhi

राजस्थान का नीमराना बेहद ही खूबसूरत जगह है. नीमराना का महल की खूबसूरती देखने लायक है. नीमराना होटल में रुककर राजस्थान आप शाही ठाठ-बाट जैसा महसूस कर सकते है. नीमराना दिल्ली से सिर्फ तीन घंटे की दुरी पर है.

4 destinations near delhi

अगर आप घूमने के साथ-साथ थोड़ा धार्मिक जगह पर भी जाना चाहते है तो, ऋषिकेश एक बड़ा टूरिस्ट स्पॉट है, यहां पर रोज हजारों टूरिस्ट आते हैं. ऋषिकेश में आप गंगा नदी का भी आनंद ले सकते है. और इतना ही नहीं यहां पर आप घूमने के साथ एडवेंचर का मजा भी ले सकते हैं. और यह दिल्ली से 6 घंटे की दुरी पर है.
Insta loan services

यह भी पढ़े: दिल्ली में खत्म हुई शराब पर मिलने वाली बंपर छूट, जानें नई नीतियां

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button