.
ट्रेवल

Honeymoon Destinations: ये हैं दुनिया के ऐसे देश, जहां हनीमून नहीं पड़ेगा जेब पर भारी

यदि आप भारत से बाहर हनीमून पर जाने का सोच रहे है, जो खूबसूरत तो हो लेकिन आपकी जेब पर भी इसका ज्यादा असर न पड़े, तो ऐसी

यदि आप भारत से बाहर हनीमून पर जाने का सोच रहे है, जो खूबसूरत तो हो लेकिन आपकी जेब पर भी इसका ज्यादा असर न पड़े, तो ऐसी जगहों की कमी नहीं। हनीमून हो, बेबीमून और प्री वेडिंग शूट हर एक के लिए यह जगहें एक दम परफेक्ट यही। इसलिए आइए जानते हैं इन जगहों के बारे में, जिससे आप वक्त रहते हुए प्लानिंग कर अपने ट्रिप को और भी यादगार बना सके।

मोरक्को

मोरक्को, अफ्रीका में सबसे खूबसूरत देशों में माना जाता है। जहां पर आप अपने हनीमून को हमेशा के लिए बना सकते हैं यादगार। ऊंचे-ऊंचे पहाड़, दूर तक फैला हुआ रेगिस्तान को सोचकर आपको शायद एक ऐसी ही किसी जगह की फीलिंग आए, पर वहा जाकर आपको इसकी खूबसूरती का अंदाजा मिल जाएगा। आप यहां माराकेच, सहारा रेगिस्तान, एस्सौइरा, कैसाब्लांका, शेफचौएन और टंगियर भी घूमने का प्लान कर सकते है।

श्रीलंका

भारत से ज्यादा दूर नहीं है श्रीलंका, पर यह काफी सस्ता है, तो आप अपने हनीमून की प्लानिंग यह पर बना सकते हैं। यहां आकर आप विंड सर्फिंग, कयाकिंग, बोटिंग, वाटरस्कीइंग, स्कूबा डाइविंग जैसी काफी एक्टिविटीज को एक्सप्लोर भी कर पाएंगे। वैसे श्रीलंका आमतौर से अपने प्राकृतिक नजारों के लिए फेमस है। यहां के बीच भी काफी खूबसूरत और एक दम साफ हैं। जहां आप अपने पार्टनर के साथ बैठकर घंटों तक एन्जॉय कर सकते हैं।

वियतनाम

वियतनाम, दक्षिण पूर्व एशिया की काफी शानदार और सस्ती जगहों में है। इस जगह पर जाने का सोचकर आप अपनेे हनीमून को बेहद यादगार बना सकते हैं। यदि आप खाने-पीने का शौक रखते हैं, तो यहां जाकर आप एक से एक लजीज खाने को चख सकते हैं। यहां के साफ-सुथरे बीच, कल्चर, लैंडस्केप, घने जंगल देश-विदेश के सैलानियों को अपनी तरफ आकर्षित करता है।

इंडोनेशिया

इंडोनेशिया एक बेहद ही शांत और खूबसूरत देश है और यहां पर घूमने-फिरने का खर्चा भी आपकी जेब पर भारी नहीं पड़ेगा। कम से कम 17,000 आईलैंड्स वाला इंडोनेशिया एडवेंचर लोगों के लिए बहुत ही बेहतरीन जगह मानी जाती है। क्योंकि यहां पर जाकर आप काफी एक्टिविटीज़ के मजे उठा सकते हैं।

Accherishtey
यह भी पढ़ें: दिल्ली के इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के पास दो गाड़ियों में टक्कर, 2 की मौत, 2 घायल

Related Articles

Back to top button