content="Kullu Manali, Shimla News, Himachal Pradesh, himachal tourist place, Delhi-Shimla Highway, Delhi-Manali highway, heavy rainfall in himachal, landslide in himachal, Delhi to Manali trip, Delhi to Shimla trip, planning trip of shimla, Manali Highway, Shimla Highway, Manali-Shimla trip, दिल्ली से शिमला, शिमला हाईवे, दिल्ली से मनाली ट्रिप,">
ट्रेवल

Himachal से Shimla या Manali जाने का है प्लान तोह जानले वहां के हालात

अगर आप दिल्ली से हिमाचल में शिमला या मनाली की यात्रा पर जाना चाहते हैं तो इस प्लान को बंदकर दें.

अगर आप दिल्ली से हिमाचल में शिमला या मनाली की यात्रा पर जाना चाहते हैं तो इस प्लान को बंदकर दें. हिमाचल के ज्यादातर जगहों में तेज बरसात से रास्ता काफी खराब हो गया है. देखें कैसे हैं वहां हालात

हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही तेज बरसात के कारण से बहुत ही खतरनाक हालात बने हुए हैं. हालात इतने बुरे है कि चंडीगढ़ से शिमला जाने वाले नेशनल हाईवे-5 पर जगह-जगह पर हाईवे का हिस्सा पहाड़ियों पर हो रहे दरार और फिसलने वाली चटानो के कारण से दब चुका है या फिर पूरी तरह से समाप्त हो चुका है. बहुत जगह पर ट्रैफिक को एक ही लाइन से निकाला जा रहा है लेकिन ये भी बहुत हानिकारक है.

चंडीगढ़ से हरियाणा के पंचकूला होकर आगे जैसे ही हिमाचल प्रदेश की सीमा में एंटर होते हैं तो वहां पर परवाणू के पास हाईवे का एक हिस्सा तो पूरी तरह से लैंडस्लाइड के कारण से दब चुका है. वहीं पर हाईवे का जो बाकी का हिस्सा बचा है उस पर भी जगह-जगह जोखिम भरी दरारें आई हुई है और ये हाईवे भी कभी भी धराशायी हो सकता है.

पुलिसकर्मियों ने बताया कि चंडीगढ़ से शिमला को connected का यही मुख्य हाइवे है इसके अलावा कुछ शॉर्टकट रस्ते है लेकिन वहां पर बड़ी गाड़ियां नहीं जा सकती और वो रास्ता भी बरसात के दौरान लैंडस्लाइड की वजह से हानिकारक हो सकता हैं.

चंडीगढ़-शिमला हाईवे पर जहां-जहां खतरनाक फिसलन वाली जगह है। वहां पर जिला प्रशासन के जरिये टेम्पलेट्स लगाकर लोगों को सूचित किया गया है और कोशिश की जा रही है कि किसी भी तरह से हाईवे ट्रैफिक आने जाने के लिए खुला रहे लेकिन अगर आने वाले दिनों में और भी तेज बारिश होती है तो इस हाईवे पर भी स्थिति कुछ मनाली की तरह ही डरावनी बन सकती है.

Accherishtey

यह भी पढ़ें: दिल्ली के इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के पास दो गाड़ियों में टक्कर, 2 की मौत, 2 घायल

Related Articles

Back to top button