ट्रेवलदेश

15 अगस्त को भारत को मिलने वाला है ये खास तोहफा

भारतीय रेलवे आप लोगों के लिए एक और तोहफा लेकर आई है, दरअसल आगामी 15 अगस्त के मौके पर देश को तीसरी वंदे भारत ट्रेन का तोहफा मिलने वाला है

भारतीय रेलवे आप लोगों की यात्रा को सुखद बनाने के लिए लगातार प्रयास करती रहती है, रेलवे के द्वारा कई ऐसे नियम लाए गए जो यात्रियों को सहूलियत प्रदान करेंगे.

ऐसे में अब भारतीय रेलवे आप लोगों के लिए एक और तोहफा लेकर आई है, दरअसल आगामी 15 अगस्त के मौके पर देश को तीसरी वंदे भारत ट्रेन का तोहफा मिलने वाला है.

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार चेन्नई की इंटिगरल कोच नामक  फैक्ट्री में इस ट्रेन का निर्माण किया जा रहा है. इस ट्रेन को पटरी पर उतारने के लिए तैयारियां ज़ोर शोर से की जा रही  है.

इस ट्रेन को तैयार करने में तमाम टीमेें तैनात है जो दिन रात काम करने में जुटी हुई है ताकि 15 अगस्त से पहले इसे हरी झंडी दिखा कर रवाना किया जा सके.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले साल 15 अगस्त के मौके पर ही देश में 75 वंदे ट्रेनों को पटरियों पर उतारने का ऐलान किया था.

जानकारी के अनुसार, रेलवे द्वारा तीसरी वंदे ट्रेन को 12 अगस्त से पहले पूरी तरह तैयार करने का लक्ष्य रखा गया है. ताकि इसे चेन्नई की फैक्ट्री आईसीएफ से झंडी दिखाकर रवाना किया जा सके.

फिलहाल, ट्रेन में थोड़ा काम बाकी है जिस जल्द पूरा कर लिया जाएगा. फिर इस ट्रेन को ट्रैक पर उतारा जाएगा. इसके बाद सीआरएस क्‍लीयरेंस के बाद इसे चलाया जाएगा.

Hair Crown

ये भी पढ़े: Indian Railways: ट्रेन में सफर करने वालों की हुई बल्ले-बल्ले, जल्दी जानें

Afreen Khan

आफरीन खान तेज़ तर्रार न्यूज़ में बतौर पत्रकार काम कर रही है और इनका मानना है कि पत्रकारिता की एक खासियत है कि वह कभी खामोश नहीं रहती ।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button