*/
ट्रेवलदिल्ली

दिल्ली में खुल रहा है भारत का सबसे सस्ता EV Charging Station

देश में जितनी तेजी के साथ इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) को महत्वता दी जा रही है। इसी के साथ कई जगहों पर सुविधानुसार चार्जिंग स्टेशंस भी बन रहे हैं।

देश में जितनी तेजी के साथ इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) को महत्वता दी जा रही है। इसी के साथ कई जगहों पर सुविधानुसार चार्जिंग स्टेशंस भी बन रहे हैं।

आपकों बता दे कि दिल्ली में जल्द ही देश का सबसे बड़ा चार्जिंग स्टेशन खुलने वाला है। इस बात की जानकारी ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन ने ट्वीट कर दी है।

दिल्ली सरकार ने 500 ईवी चार्जिंग पॉइंट और 100 ईवी चार्जिंग स्टेशन के लिए टेंडर जारी किया है। इसी के साथ सभी स्टेशन अगले 3 महीनों में तैयार हो जाएंगे।

सरकार की प्लानिंग है कि राजधानी में 100 चार्जिंग स्टेशन और 500 चार्जिंग पॉइंट 27 जून तक तैयार हो जाए। इसके चलते दिल्ली सरकार लगातार इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रयोग को बढ़ावा दे रही है।

आप अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को इन स्टेशंस पर सस्ते में चार्ज कर सकते हैं। यानी की आप 2 रुपये प्रति यूनिट की दर से ईवी चार्ज कर सकेंगे।

बाकी राज्यों में यह दर करीब 10 से 15 रुपये के बीच है। ऐसे में देखा जाए, तो ये देश का सबसे सस्ता ईवी चार्जिंग स्टेशन बन गया है।

Aadhya technology

ये भी पढ़े: सुरक्षित होली के लिए दिल्ली पुलिस ने बनाया रोडमैप

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button