ट्रेवलदेश

इंडिगो फ्लाइट की लैंडिंग के दौरान हुआ हादसा, जमीन से टकराया पिछला हिस्सा

इंडिगो का विमान बहुत बड़े हादसे का शिकार होने से बच गया था। दिल्ली के एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान इंडिगो के विमान का पिछला हिस्सा जमीन से..

आप को बता दें रविवार को इंडिगो का एक विमान बहुत बड़े हादसे का शिकार होने से बच गया था। दरअसल बता दें दिल्ली के एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान इंडिगो के विमान का एक पिछला हिस्सा जमीन से टकरा गया था। और गनीमत ये रही कि इस हादसे में कुछ ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है। बता दें डीजीसीए ने इस पे एक बयान जारी कर इसकी पूरी जानकारी दी है।

डीजीसीए ने ये कहा है कि इस हादसे के बाद अभी विमान की उड़ान पर रोक लगा दी गई है और इस घटना की पूरी जांच की जा रही है। बता दें ये घटना 11 जून की बताई जा रही है। डीजीसीए ने इसपे ये बताया है कि एक इंडिगो का विमान A321-252NX (Neo) एयरक्राफ्ट फ्लाइट की संख्या- 6ई-6183 की उड़ान पर ये कोलकाता से दिल्ली की ओर आ रहा था।

और दिल्ली में लैंडिंग के दौरान इस विमान का एक पिछला हिस्सा जमीन से टकरा गया था। ये घटना दिल्ली के एयरपोर्ट के रनवे 27 पर हुई है। इसके बाद विमान के क्रू के कुछ सदस्यों को इसकी लैंडिंग में कुछ गड़बड़ी सी महसूस हुई तो इसकी लैंडिंग के बाद इस विमान की जांच भी की गई, जिसमें की इस विमान के पिछले हिस्से की जमीन से थोड़ी टक्कर होने का ये पता चला।

और इसके बाद DGCA ने इस पे कार्रवाई करते हुए इस विमान के क्रू के सभी सदस्यों के उड़ान पर जाने से पूरी तरह उन पे रोक लगा दी है साथ ही इस घटना की जांच भी की जा रही है। बता दें इससे पहले शनिवार को एक अन्य मामले में एक इंडिगो की फ्लाइट खराब मौसम के चलते रास्ता भटककर वो पाकिस्तान के एयरस्पेस में जाके दाखिल हो गई थी।

जानकारी के अनुसार, ये अमृतसर से अहमदाबाद की ओर जा रही इस इंडिगो एयरलाइन की एक फ्लाइट पाकिस्तान के गुंजरावाला तक भी पहुंच गई थी। लेकिन रास्ता भटकने के बावजूद भी ये फ्लाइट सुरक्षित अहमदाबाद में उतर गई थी। इस विमान के पाकिस्तानी एयरस्पेस में जाने के चलते हुए अमृतसर एटीसी लगातार पाकिस्तानी की एजेंसियों के संपर्क में भी रही और इस विमान की सुरक्षित वापसी भी कराई।

Accherishtey ये भी पढ़े: जयमाला के बाद मंडप से ही प्रेमी संग फरार हुई दुल्हन, बिना दुल्हन के घर लोटा दूल्हा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button