ट्रेवल

दो साल बाद शुरू हुईं अंतरराष्ट्रीय उड़ानें, कई पाबंदियां भी हटाई गई

कोरोना महामारी के चलते दो साल से बंद अंतरराष्ट्रीय उड़ानें एक बार फिर से शुरू हो गई है। करीब दो साल पहले उड़ानों पर रोक लगा दिया गया था।

कोरोना महामारी के चलते दो साल से बंद अंतरराष्ट्रीय उड़ानें एक बार फिर से शुरू हो गई है। करीब दो साल पहले कोरोना की पहली लहर के साथ ही सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा दिया गया था। जिसके बाद रविवार को इसे दोबारा शुरू किया गया। बता दें कि 40 देशों के लिए 6 भारतीय और 60 विदेशी एयरलाइन के विमानों की उड़ान शुरू हुई है। वही रविवार को यानी पहले दिन अंतराष्ट्रीय यात्रियों के लिए 4 अतिरिक्त चेक इन काउंटर और दो अतिरिक्त सुरक्षा जांच बनवाई गई। अंतरराष्ट्रीय उड़ानें खुलते ही हवाईअड्डे पर लोगों की भीड़ दिखी।साथ ही साथ एयरपोर्ट पर सामाजिक दुरी का भी ध्यान रखा जा रहा है।

कई पाबंदियों से मिली राहत

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानें के दिशा निर्देश में कई संशोधन किया है। जिसके कारण यात्रियों समेत स्टाफ को भी राहत मिली है। वही पाबंदियां हटाने से जांच में आसानी हुई है।अथॉरिटी ने विमान में एक सीट खाली छोड़ने और पीपीई किट पहने जैसी पाबंदियों को हटा दिया गया है। हालांकि अभी भी मास्क लगाना अनिवार्य है।

कब लगी थी रोक ?

जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना महामारी के कारण 23 मार्च 2020 को अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रोक दी गई थी। जिसके बाद जुलाई 2020 में हवाई एयर बबल के तहत विशेष उड़ानें शुरू की गई थी। यह उड़ानें 40 देशों के बीच चलाई गई थी। अब एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को शुरू किया गया है।

Tez Tarrar App
ये भी पढ़े: एयरपोर्ट को टक्कर देता है ये रेलवे टर्मिनल, क्या आपने देखी तस्वीरें?

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button