ट्रेवल

IRCTC ने लॉन्च किया सस्ता पैकेज, अब परिवार के साथ घूमिये लेह-लद्दाख़

अब लेह-लद्दाख की यात्रा करने और उस स्थान की खूबसूरती में डूबने का सही समय है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन ने लेह-लद्दाख पैकेज लॉन्च किया है।

अब लेह-लद्दाख की यात्रा करने और उस स्थान की खूबसूरती में डूबने का सही समय है। दरअसल, आपकी यात्रा को आसान और मनोरंजन से भरपूर बनाने के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन ने 8 दिन का लेह-लद्दाख पैकेज लॉन्च किया है। इसमें यात्रा कार्यक्रम, पर्यटन स्थल, योजना और परिवहन; सब कुछ व्यवस्था करना आईआरसीटीसी की जिम्मेदारी के अंतर्गत आता है। आपको बस 8 दिन का लेह-लद्दाख पैकेज बुक करना है, अपना बैग पैक करना है और यात्रा के लिए निकल जाना है

इस 8-दिवसीय लेह-लद्दाख पैकेज के सभी विवरण यहां दिए गए हैं

आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर ‘जादुई लद्दाख’ पैकेज के लिए कई शुरुआती तारीखें उपलब्ध हैं। निकटतम तिथि 22 जून 2022 है और यह 29 जून 2022 को समाप्त होगी।

7 रातों/8 दिनों की इस यात्रा के लिए 30 यात्रियों का एक समूह पूरी तरह से यात्रा के लिए रवाना होगा।

यात्रा लखनऊ से सुबह 6:10 बजे शुरू होगी। सभी आगंतुक लखनऊ से या तो तेजस एक्सप्रेस या गो-एयर एयरलाइन की उड़ानों के माध्यम से दिल्ली पहुंचेंगे।

आगंतुकों को हवाई मार्ग से लेह ले जाया जाएगा जहां वे गंतव्य का ठीक से पता लगाएंगे। हर कोई लेह का अनुभव और यात्रा टेंपो और कैब में करेगा।

पैकेज के साथ यात्रा करने वाले यात्रियों को लेह और लद्दाख के सभी महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों जैसे शाम घाटी, लेह, नुब्रा, टर्टुक, पैंगोंग और कई अन्य स्थानों पर जानें को मिलेगा

यात्रा का सबसे रोमांचक हिस्सा नुब्रा घाटी में साहसिक शिविर में रात भर रुकना है।

सभी परिवहन, होटल और भोजन (नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना) आईआरसीटीसी द्वारा प्रदान किया जाएगा।

यात्री 8 दिन के लेह-लद्दाख पैकेज की बुकिंग प्रति व्यक्ति ₹43900 में शुरू कर सकते हैं। बस आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट www.irctctourism.com पर क्लिक करें और आप आसानी से अपने परिवार, दोस्तों और प्रियजनों के लिए टिकट बुक कर सकते हैं।

Tez Tarrar App
यह भी पढ़े: भीषण गर्मी में आप उठा सकते है दिल्ली की इन खूबसूरत झीलों का मजा

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button