ट्रेवलदेश

IRCTC Tour Package: परिवार के साथ इतने कम पैसों में उठाए कश्मीर की वादियों का लुफ्त

भारत के कई इलाकों में भीषण गर्मी पड़ रही है। ऐसे में अगर आप किसी ठंडी और सुंदर जगह के बारे में सोचते है तो कश्मीर का नाम जरूर आता है।

भारत के कई इलाकों में भीषण गर्मी पड़ रही है। ऐसे में अगर आप किसी ठंडी और सुंदर जगह के बारे में सोचते है तो कश्मीर का नाम जरूर आता है। ऐसा कोई शख्स शायद ही होगा जिससे कश्मीर की वादियां पसंद नहीं होगी। कश्मीर को भारत के साथ धरती का भी स्वर्ग माना जाता है। ऐसे में अगर आप भी कम पैसों में कश्मीर का लुफ्त उठाना चाहते है तो ये आर्टिकल आपके लिए ही है।

आपको बता दें कि IRCTC ने कश्मीर घूमने के लिए बेहतरीन पैकेज लॉन्च किया है। भारतीय रेलवे के इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन ने देखो अपना देश नामक एक अभियान चलाया है। इस अभियान के तहत ही कश्मीर डिलाइट एक्स बागडोगरा नाम का पैकेज लॉन्च किया गया।

KASHMIR

जानकारी के लिए बता दें कि ये यात्रा कुल 7 दिन 8 रात की होगी। ये सफर 20 जून से शुरू होकर 27 जून तक चलेगा। वही इस यात्रा में श्रीनगर, गुलमर्ग, सोनमर्ग, पहलगाम और जम्मू की यात्रा करवाई जाएगी।

ये यात्रा दार्जिलिंग से शुरू होगी। दार्जिलिंग के बागडोगरा से यात्री फ्लाइट पकड़कर श्रीनगर पहुंचेगे। श्रीनगर से यात्रा आरभ होगी। बता दें इस पूरी यात्रा के दौरान यात्री को फ्लाइट की सुविधा मिलेगी। फ्लाइट में इकनोमिक क्लास की टिकट मिलेगी। साथ ही रहने के लिए लग्जरी होटल भी मिलेगी।

इस पूरे टूर में यात्रियों को डिनर और ब्रेकफास्ट की सुविधा मिलेगी। वही हर जगह जानें-आने के लिए बस की सुविधा भी दी जा रही है। यात्रियों का सफर आसान बनाने के लिए उनके साथ टूर मैनेजर मौजूद रहेगा।

KASHMIR

साथ ही यात्रियों को माता वैष्णो देवी के दर्शन भी करवाए जायेगे। यात्री 26 जून को वैष्णो देवी के दर्शन कर पाएंगे। इसके बाद 27 जून को यात्री श्रीनगर से बागडोगरा पहुंच जायेगे।

अगर आप अकेले यात्रा कर रहे है तो आपको 55,110 देने पड़ेगे। वही अगर दो लोग जा रहे है है तो 40,710 रूपये प्रति व्यक्ति देना होगा। इसके अलावा अगर तीन व्यक्ति जा रहे है तो 39,780 रूपये प्रति व्यक्ति देना होगा।
Vishalgarh Farms
यह भी पढ़े: दिल्लीवालों को मिलेगी Ropeway सुविधा, इस मेट्रो स्टेशन से घर जाना होगा और भी आसान

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button