ट्रेवलदिल्लीधर्म

बद्रीनाथ और केदारनाथ जाना होगा और आसान, इन जगहों पर होगी ठहरने की व्यवस्था

दिल्ली से बद्रीनाथ और केदारनाथ जाना और भी आसान होने वाला है नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार के दिन श्री बद्रीनाथ और श्री केदारनाथ धामों में चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा की है

दिल्ली से बद्रीनाथ और केदारनाथ जाना और भी आसान होने वाला है बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार के दिन दिल्ली से वर्चुअल माध्यम से श्री बद्रीनाथ और श्री केदारनाथ धामों में चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा की है।

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि दोनों धामों के आस-पास के स्थानों वासु की तालगरुड़ चट्टीलिंचोली और उसके निकट स्थानों को भी विकसित करने का प्लान तैयार किया जाये। इसी के साथ श्रद्धालुओं को रस्ते में ठहरने की और खाने पिने की सुविधा भी दी जाएगी।

यहाँ होगी ठहरने की सुविधा:

बता दें कि रामबाड़ा और केदारनाथ के बीच श्रद्धालुओं को ठहरने एवं अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराइ जाएँगी। बता दें नरेन्द्रमोदी हर 2 या 3 महीने बाद वर्चुअल माध्यम से निर्माण करए की समीक्षा करते है लेकिन गुरुवार के दी केदारनाथ में मौसम ख़राब के चलते निर्माण करए का निरिक्षण नहीं कर पाए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा कि आने वाले समय में इन धामों पर श्रद्धालुओं की भीड़ और बढ़ेगी इसलिए आस-पास के क्षेत्रों को विकसित करने की योजना बनाई जाये। इसके अलावा माणा गांव और उसके पास के क्षेत्रों में ग्रामीण पर्यटन के लिए विकसित करने की दिशा में भी ध्यान दिया जाए।

Anupama Musical Events

यह भी पढ़े: दिलशाद गार्डन में बदमाशों ने घर में मौजूद महिला को बंधक बनाकर की लूटपाट

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button