ट्रेवलदिल्ली

अब इस ऐप में मिलेगी दिल्ली के सभी पर्यटन स्थलों की पूरी जानकारी

दिल्ली में टूरिस्ट को नई रफ्तार देने के मकसद से 27 सितम्बर के दिन (CM Arvind Kejriwal) मुख्यामंत्री अरविन्द केजरीवाल ने एक खास मोबाइल ऐप लॉन्च किया है

दिल्ली में टूरिस्ट को नई रफ्तार देने के मकसद से 27 सितम्बर के दिन (CM Arvind Kejriwal) मुख्यामंत्री अरविन्द केजरीवाल ने एक खास मोबाइल ऐप लॉन्च किया है, जिसका नाम “देखो मेरी दिल्ली” है, इस ऐप को यूजर फ्रेंडली बताया जा रहा है। इस ऐप की मदद से बाहरी टूरिस्ट ही नहीं बल्कि दिल्लीवासी भी अनदेखी जगहाओ का दीदार कर सकेंगे। 

मुख्यामंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कार्येक्रम में कहा की जो लोग दिल्ली आने की प्लानिंग कर रहे है वो इस ऐप के जरिये अपनी पूरी ट्रिप प्लान कर सकते है इतना ही नहीं इस ऐप के जरिये उन जगाओ की भी टिकेट खरीदी जा सकेगी, जहा लोग जाना चाहते है।    

जानकारी के मुताबिक टूरिस्ट अपनी ट्रिप इस ऐप के जरिये और भी बढ़िया तरीके से प्लान कर सकेंगे। इस ऐप में टिकट बुकिंग से लेकर मैप नेविगेशन और टूरिस्ट स्थलों के वीडियो और टूर जैसी कई सुविधाएं उपलब्ध है।

आपको बता दे इस ऐप पर सभी खाने-पिने की जगह, फन प्लेस, ऐतिहासिक स्थलों और मनोरंजन स्थानों की जानकारी भी उपलब्ध होगी। टूरिस्ट इस ऐप के माध्यम से अपने 5 किलोमीटर के दायरे में आने वाली जगहों की सारी जानकारी ले पायंगे।

radhey krishna auto

ये भी पढ़ेIndian Railway: रेलवे ने लांच की बायोमेट्रिक टोकन मशीन, जानें इसके फायदे

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button