ट्रेवलदिल्लीदिल्ली एनसीआर

अब दिल्ली से नोएडा जाना होगा और भी आसान, नया रूट बना रही है मेट्रो

मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। मेट्रो अब भी सीमित दायरे में रहकर काम करती है।

बढ़ते समय के साथ साथ मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। वहीं यात्रियों की संख्या तो बढ़ रही है लेकिन मेट्रो अब भी सीमित दायरे में रहकर काम करती है।

हाल ही में नोएडा मेट्रो रल कॉरपोरेशन की तरफ से यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। जानकारी के अनुसार, नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन जल्दी ही एक्वा लाइन सेक्टर 142 को नोएडा बोटैनिकल गार्डन तक ले जाने की तैयारी कर रहा है।

बता दे कि जल्द ही इस प्रोजेक्ट पर एलाइनमेंट फाइनल कर दिया जाएगा और इसका फाइनल सर्वे करने के बाद काम शुरू हो जाएगा। इसी को लेकर नोएडा में रहने वालों के लिए ये एक बड़ी खुशी की ख़बर है।

आने वाले दिनों में नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की तरफ से एक्वा लाइन को मजेंटा और दिल्ली जाने वाली ब्लू लाइन से जोड़ने की प्रक्रिया जारी है। जो लोग हर रोज़ दिल्ली से नोएडा मेट्रो में सफर करते है उनके लिए काफी आसानी हो जाएगी। 

वही कई दिनों से DMRC और NMRC एक डीपीआर पर काम कर रही है। बतातें चले कि दिल्ली मेट्रो ने इस प्रस्ताव में 6 मेट्रो स्टेशनों को शामिल किया जिसमें 142, 91, 98, 97,125 और बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन लास्ट स्टेशन था।

NMRC के मुताबिक सेक्टर 108 और 105 भी इस रूट में शामिल किए जाएंगे। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इस प्रोजेक्ट पर कब जल्द से जल्द काम शुरू होगा। 

तो ऐसे में आपको बता दे कि सबसे पहले सभी इलाकों का सर्वे किया जाएगा। उसके बाद एक रिपोर्ट तैयार होगी जिसे NMRC के आगे पेश किया जाएगा। इसके बाद जब केंद्र और राज्य सरकार की अनुमति मिल जाएगी तभी इसपर जोरो शोरो से काम शुरू होगा। 

Insta loan services

ये भी पढ़े: दिल्ली सरकार करने जा रही है रोहिणी – पीतमपुरा की 21 सड़कों का रिइंफोर्समेंट

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button