ट्रेवलदेश

अब 1.5 घंटे में पूरा कर सकेंगे दिल्ली से जयपुर का सफर, रेल मंत्री का ऐलान

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जानकारी देते हुआ कहा कि लंबी दूरी के सफर को छोटा बनाने के लिए देश में कई रूट्स पर वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन

देश में रेलवे व्यवस्था में कई तरह के बदलाव किए जा रहे है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जानकारी देते हुआ कहा कि लंबी दूरी के सफर को छोटा बनाने के लिए देश में कई रूट्स पर वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन शुरू किया जा चुका है।

तो कई रूट्स पर अभी इसको शुरू किया जाना है। रेल मंत्री के अनुसार, दल्ली से लेकर जयपुर के बीच में वंदे भारत का संचालन किया जाएगा।  

आपकों बता दे कि अब दिल्ली से जयपुर का सफर आप सर्फ 1.5 घंटे में काम पूरा कर सकेंगे। रेल मंत्री के अनुसार, इसको फरवरी के आखिर तक शुरू किया जा सकता है।

इसको लेकर काम भी जोरों से चल रहा है। गौरतलब है कि रेलवे के इस कदम से आप सिर्फ 1.45 मिनट में दिल्ली से जयपुर जा सकेंगे।हालांकि अभी इस रूट के किराए के बारे में कोई जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

साथ ही ये ट्रेन कहां-कहां रूकेगी इसके बारे में भी कोई जानकारी नहीं है। अगर दिल्ली से जयपुर 1.45 घंटे में पहुंचा जा रहा है तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि ट्रेन के बहुत ज्यादा स्टॉपेज नहीं होंगे।

फिलहाल, दिल्ली से वाराणसी, गांधीनगर-मुंबई, नई दिल्ली-श्री माता वैष्णो देवी समेत कई अन्य रूट्स पर ट्रेन का संचालन जारी है। इसी के साथ आपकों बता दे कि वंदे भारत एक्सप्रेस पूरी तरह से भारत में बनाई गई ट्रेन है। यह ट्रेन 180 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलती है। 

Accherishtey

ये भी पढ़े: दिल्ली के मंडी हाउस स्टेशन पर मेट्रो के सामने कूद पड़ा शख्स, मौके पर मौत

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button