ट्रेवल

इस देश में आते ही बदल जाती है भारतीयों की किस्मत और जीते हैं अमीरों वाली जिंदगी

यदि आप भारतीय रुपये की बराबरी डॉलर से करें तो ऐसा लगेगा कि इसकी कीमत कुछ ज्यादा नहीं है. परन्तु ऐसे देश भी हैं जहां भारतीय

यदि आप भारतीय रुपये की बराबरी डॉलर से करें तो ऐसा लगेगा कि इसकी कीमत कुछ ज्यादा नहीं है. परन्तु ऐसे देश भी हैं जहां भारतीय रुपये की कीमत वास्तव में बेहद ज्यादा है. उन्हीं देशों में से एक है वियतनाम. वियतनाम में, अगर आपके पास 1000 भारतीय रुपये हैं, तो इसकी कीमत बेहद ज्यादा हो सकती है. वियतनाम अपने ज़ायकेदार स्ट्रीट फूड, दिलचस्प संस्कृति और सुन्दर प्रकृति के लिए मशहूर है. इसलिए, भले ही आपके पास ज्यादा पैसे न हो, फिर भी आप बस कुछ हजार रुपयों के साथ वियतनाम घूम फिर सकते हैं.

यदि आपके पास 1000 भारतीय रुपये हैं, तो आप इसे 2,91,000 वियतनामी डोंग में परिवर्तन कर सकते हैं. इसका तात्पर्य यह है कि जब आप वियतनाम जाएंगे तो आपके पास खर्च करने के लिए बहुत पैसा होगा. आप इस पैसे का इस्तेमाल अपने होटल, भोजन और पिने के पैसे चुकाने के लिए कर सकते हैं. आपके पास वियतनाम के सभी अलग जगहों का पता लगाने के लिए पर्याप्त धन भी होगा.

अभी ट्रेवल पर जाने का बहुत सही वक्त है. आप जब चाहें वियतनाम जा सकते हैं, आपको साल के किसी खास वक्त का इंतजार नहीं करना पड़ेगा. लेकिन बहुत से व्यक्ति दिसंबर और जनवरी में वहां जाना पसंद करते हैं क्योंकि वे नई ईयर वहीं सेलिब्रेट करते हैं. वियतनाम में नई ईयर की पार्टी सेलिब्रेट अन्य देशों की बराबरी में और भी कम है.

Accherishtey
यह भी पढ़ें: दिल्ली के इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के पास दो गाड़ियों में टक्कर, 2 की मौत, 2 घायल

Related Articles

Back to top button