ट्रेवलदिल्ली

दिल्ली से देहरादून का सफर अब होगा आसान, जल्द बनेगा 150 किलोमीटर लंबा राजमार्ग

अक्षरधाम मंदिर के पास एनएच -नौ से यूपी बॉर्डर तक दिल्ली- सहारनपुर राष्ट्रीय राजमार्ग 709बी के रहले चरण के निर्माण के लिए सभी तरह की

अक्षरधाम मंदिर के पास एनएच -नौ से यूपी बॉर्डर तक दिल्ली- सहारनपुर राष्ट्रीय राजमार्ग 709बी के रहले चरण के निर्माण के लिए सभी तरह की स्वीकृति मिलते ही मिट्टी जांचने का काम शुरू कर दिया है।

इसी के साथ निर्माण कार्य धीरे धीरे रफ़्तार पकड़ेगा। जानकारी के अनुसार, NHAI ने इस निर्माण को पूरा करने का लक्ष्य बनाया है। ऐसें में इस ब्रिज के बनने से सहारनपुर और दहेरादून जाने का रास्ता आसान हो जाएगा।

साथ ही खजूरी खास रोड और वजीराबाद रोड पर जाम कम हो जाएगा। आपकों बता दे कि योजना के तहत यह राजमार्ग 150 किलोमीटर लंबा होगा।

लोनी बॉर्डर से सहारनपुर तक का राजमार्ग के 140.55 किलोमीटर हिस्से का दूसरे, तीसरे और चोथे चरण का काम पहले से ही चल रहा है। 

अड़चनो की वजह से पहले चरण का काम शुरू नहीं हो पा रहा था। आपकों बता दे कि निर्माण में करीब 1100 करोड़ रूपये की लागत आएगी। इसी के साथ राजमार्ग का 6.8 किलोमीटर का हिस्सा होगा। 

साथ ही एलिवेटेड निर्माण से पहले पांच हजार पेड़ भी काटे जाएंगे। बतातें चले कि राजमार्ग को फारेस्ट क्लीयरेंस मिल गया है। फिलहाल, निर्माण शुरू करने के लिए कई जगह मिट्टी की जांच का काम चल रहा है।    

Madhavgarh Farms

ये भी पढ़े: Bharat Bandh: अग्निपथ योजना के विरोध के चलते आज पूरा भारत बंद

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button