ट्रेवल

आपको बुला रहे हैं ये 5 शानदार वैकेशन डेस्टिनेशन, तो आइये जानते है इनके बारे में

कई बार रोज की भागदौड़, काम के दबाव, घर और फॅमिली की देखभाल की वजह से कपल्स एक-दूसरे को वक्त नहीं दे पाते हैं. फिजिकली और मेंटली

कई बार रोज की भागदौड़, काम के दबाव, घर और फॅमिली की देखभाल की वजह से कपल्स एक-दूसरे को वक्त नहीं दे पाते हैं. फिजिकली और मेंटली भी काफी थकावट महसूस होती है. ऐसे में कुछ दिनों के लिए बस एक-दूसरे के साथ वक्त बिताना चाहते हैं, तो कपल ट्रैवल पर निकल पड़ें. सभी कामों से एक हफ्ते का ब्रेक लेकर आप किसी मनपसंद जगह की घूम कर आएं.

बाली

यदि आपको कपल्स डेस्टिनेशन की तलाश है तो यहाँ की सुन्दर वादियां आपको मंत्र मुग्ध कर देंगी तो बाली जाएं . बाली के सुन्दर बीच पर आप एक-दूसरे के साथ कीमती वक्त स्पेंड कर सकते हैं. रिश्ते को पूर्व से भी अधिक स्ट्रांग बना सकते हैं. यहां का खाना भी बहुत लाजवाब होता है.

मालदीव

ज्यादातर कपल्स मालदीव जाना पसंद करते हैं. यदि आपका सपना है मालदीव जाने का तो एक बार यहां अवश्य घूम आएं. यहां के बीचेज पर बने छोटे-छोटे कॉटेज या बीच हाउस में चैन से भरे पल आपको साथ बिताने का पूरा मौका मिलेगा. मालदीव अपनी सुंदरता के लिए दुनिया भर में जाना जाता है.

वियतनाम

एक दक्षिण पूर्व एशियाई देश है, जो अपने समुद्र किनारो, नदियों, बौद्ध पैगोडा आदि के लिए जाना जाता है. जो कपल कम पैसे में पूरी मस्ती करना चाहते हैं, उनके लिए अच्छा है वियतनाम में यात्रा करना. सुन्दर समुद्र किनारो पर आप एक-दूसरे के साथ रोमांटिक पल बिता सकते हैं.

न्यूजीलैंड

अगर आप कोई रोमांटिक डेस्टिनेशन खोज रहे है तो आप न्यूजीलैंड भी जा सकते हैं. नए शादी-शुदा जोड़े कपल्स के लिए भी यह एक बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन साबित हो सकता है. नीले-नीले समुंदर, ऊंचे-ऊंचे पहाड़ में एक-दूसरे के साथ घूमने से आपको रुमानी अनुभव होगा.

मॉरीशस

आप बाली, मालदीव जा चुके हैं तो इस बार मॉरीशस पर्यटन की योजना बनाएं. यादी नयी शादी हुई है और हनीमून प्लान कर रहे हैं. तो कहा जाता है कि पृथ्वी के सुन्दर स्थानों में से एक है मॉरीशस. यहां के सुन्दर समुद्र के किनारे अपने लाइफ पार्टनर के साथ हाथों में हाथ डालके घूमना बहुत अच्छा अहसास देगा.

Accherishtey
यह भी पढ़ें: दिल्ली के इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के पास दो गाड़ियों में टक्कर, 2 की मौत, 2 घायल

Related Articles

Back to top button