ट्रेवलदिल्ली

दिल्ली मेट्रो में सफर कर इस शख्स ने बनाया गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड

दिल्ली मेट्रों में सफर करना सबसे आसान माध्यम माना जाता है। लेकिन अगर कोई व्यक्ति उसी मेट्रों में सफर कर रिकॉर्ड बना ले तो क्या हो?

दिल्ली मेट्रो में सफर करना सबसे आसान और अच्छा माध्यम माना जाता है। लेकिन अगर कोई व्यक्ति उसी मेट्रों में सफर कर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बना ले तो क्या हो?

दरअसल यह नया रिकॉर्ड बनाने में सफल हुए हैं प्रफुल्ल सिंह नाम के शख्स। आपकों बता दे कि इन्होनें मेट्रों के सभी 254 स्टेशन स्टेशनों का सफर 16 घंटे 2 मिनट में तय किया है।

यह बात सुनने में भले ही आसान है लेकिन इसे कर दिखाना उतना ही मुश्किल साबित होगा। जानकारी के अनुसार प्रफुल्ल काफी समय पहले से ही इस रिकॉर्ड को बनाने की तैयारी मे लगे हुए थे।

साथ ही इस बात की जानकारी DMRC ने प्रफुल्ल सिंह की तस्वीर को ट्वीट करके दी है और उन्हे बधाई भी दी है। DMRC ने अपने ट्वीट में कहां कि ‘प्रफुल्ल ने सिर्फ 16 घंटे 2 मिनट में 254 मेट्रों स्टेशन से 348 किलोमीटर का सफर भी तय किया है।

इसी के साथ यह भी कहा कि आज पूरी दिल्ली मेट्रो परिवार को अपने कर्मचारी प्रफुल्ल सिंह पर गर्व है।’ बतातें चलें इस रिकॉर्ड को बनाते समय प्रफुल ने मेट्रो में ही खाना खाया और मेट्रो स्टेशन पर ही मौजूद टॉयलेट का इस्तेमाल किया। जानकारी के मुताबिक प्रफुल्ल ने इस रिकॉर्ड को कायम करने से पहले DMRC की अनुमति भी मांगी थी ।    

Hair Crown Salon

ये भी पढ़े: होली ने भरें व्यापारियों की जिंदगी में रंग, इतनी वृद्धि होने का अनुमान

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button