ट्रेवल

इस वीकेंड दिल्ली के आस पास की इन जगाहों का कम बजट में उठाएं लुत्फ़

कोरोना काल के बाद लोगों ने धीरे-धीरे बाहर निकलना शुरू कर दिया है। इस मोनोटोनस लाइफ से ब्रेक लेने के लिए आपको छोटे-छोटे ट्रिप्स पर जाना चाहिए

कोरोना काल के बाद लोगों ने धीरे-धीरे बाहर निकलना शुरू कर दिया है। कोरोना के चलते लगातार घर में बैठे रहने से और काम करने से लोगों की मानसिक और शारीरिक स्थिति पर काफी असर पढ़ रहा है।

इस मोनोटोनस लाइफ से ब्रेक लेने के लिए आपको छोटे-छोटे ट्रिप्स पर जाना चाहिए जिससे आप में हर हफ्ते काम करने का उत्साह बखूबी बना रहेगा।

दिल्ली में रहते हुए फिर ऐसी कौनसी जगह चुनें, जहां आप शॉर्ट ट्रिप के लिए जा सकते हैं? हम आपको कुछ ऐसे डेस्टिनेशन बताने जा रहे हैं जो दिल्ली के नज़दीक हैं। यह जगहें आपका ना तो ज़्यादा वक्त ज़ाया करेंगी और ना ही आपको थकाएंगी।

माउंट आबू

mountabu

माउंट आबू अरावली पहाड़ियों के हाईएस्ट पॉइंट पर स्थित एक बहुत ही सुन्दर पहाड़ी इलाका है। यहां पर प्राचीन झरने और झीलें भी मौजूद है। साथ ही यहां हरियाली भी देखते ही बनती है।
अगर आप भी माउंट आबू जाने का सोचरे हैं तो सितंबर से मार्च के बीच का समय आपके लिए बिल्कुल अनुकूल रहेगा।

पंगोट

pangot

नैनीताल से 15 किलोमीटर दूर पंगोट नाम का मन को मोह लेने वाला एक खूबसूरत सा गांव है। अगर आप एकांत की तलाश में है, तो यह जगह आपके लिए उपयुक्त है। यहां का वातावरण बहुत ही सुहावना है और मन को शांति देने वाला है। पंगोट में आप कैंपिंग, पैराग्लाइडिंग, ट्रैकिंग आदि अन्य चीज़ों का भी लुत्फ़ उठा सकते हैं। अगर आप पंगोट जाने का मन बना रहे हैं तो, यहां जाने का सही समय मार्च से जून और अक्टूबर से जनवरी के बीच का है।

बड़ोग

barog

हिमाचल प्रदेश के सोलन ज़िले में स्थित बड़ोग चीड़ और देवदार के जंगलों से घिरा हुआ है। इस जगह को ज़्यादा लोग जानते नहीं है, लेकिन इसकी खूबसूरती किसी को भी अपना दीवाना बना सकती है। बड़ोग बहुत सी एडवेंचर एक्टिविटीज़, जैसे हाइकिंग, कैंपिंग, आदि के लिए एक अच्छा विकल्प है। यहां जाने के लिए सबसे अच्छा मौसम मानसून है। यहां से आप शिवालिक पहाड़ियों के अद्भुत दृश्य का आनंद उठा सकते हैं।

 

Tax Partner

 

ये भी पढ़े: जेल से रिहा होने के बाद राज कुंद्रा की थी यह हालत, जानें

Rahil Sayed

राहिल सय्यद तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने दिल्ली से सम्बंधित बहुत सी महत्वपूर्ण घटनाओं और समाचारों को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button