ट्रेवलदेशबिज़नेस

30 सितंबर से दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, जल्दी जानें रूट

देश में तीसरी वंदे भारत ट्रैन का संचालन शुरू होने वाला है। गुजरात में लोगों को जल्द ही वंदे भारत एक्सप्रेस का तोहफा मिलने वाला है।

रेल यात्रियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। आपकों बता दे कि देश में तीसरी वंदे भारत ट्रैन का संचालन शुरू होने वाला है। दरअसल, गुजरात में लोगों को जल्द ही वंदे भारत एक्सप्रेस का तोहफा मिलने वाला है।

जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद इसे हरी झंडी दिखाएंगे। 30 सितंबर से ही मुबंई औऱ गांधीनगर के बीच देश की तीसरी और गुजरात की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन शुरू हो रहा है।

इसका मतलब ये है कि अब मुबंई और गुजरात की दूरा जल्द ही तेज़ रफ्तार में खत्म हो जाएगी।  जानकारी के अनुसार, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया है कि इस ट्रेन के शुभआरंभ के लिए प्रधानमंत्री को आमंत्रित किया गया है।

वही इस ट्रैन का संचालन हफ्ते के छह दिन किया जाएगा। हालांकि इसके किराए को लेकर अभी तक कोई अपडेट नहीं आया है। गौर करने वाली बात ये है कि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन अब तक सिर्फ दो रूटों पर चल रही है।

हाल में वंदे भारत एक्सप्रेस अभी सिर्फ दिल्ली से कटरा औऱ दिल्ली से वाराणसी तक ही चल रही है। जिसके चलते अब मुबंई से गुजरात के बीच लोगों का लंबा इंतजार पूरा होने वाला है। बतातें चले कि नई ट्रैन के संचालन से पहले अगस्त में इसका ट्रायल भी हो चुका है। 

इसके अलावा बुलेट ट्रैन प्रोजेक्ट के चलते साबरमती में इंटीग्रेटेड ट्रांसपोर्ट हब भी तैयार हो रहा है। इसे 330 करोड़ की लागत से तैयार किया जा रहा है। इस हब की दूसरी मंजिल को साबरमती रेलवेस्टेशन और मेट्रो स्टेशन से जोड़ा जाएगा। 

बहराल, इसकी सूचना केंद्रीय रेल, कोयला और खान राज्य मंत्री राव साहेब पाटिल दानवे ने दी थी। उनके अनुसार, 30 सितंबर से ही गांधीनगर और मुंबई के बीच वंदे भारत ट्रैन का संचालन होगा। इसके अलावा उन्होनें ये भी बताया कि ट्रैन का शुबआरंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरी झंड़ी दिखाकर करेंगे।

Hair Crown Salon

ये भी पढ़े: जयपुर से दिल्ली जाने के लिए ना चुने ये रास्ता, पड़ सकती है यात्रा में बाधा

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button