ट्रेवल

Tourist Places: सिर्फ 5000 रुपये में कर सकते हैं इन 3 जगहों की शानदार ट्रिप

Tourist Places: दोस्तों के साथ ट्रिप पर जाने में कितना मज़ा आता है और अगर कम बजट में ट्रिप प्लान हो जाए तो यह किसी जैकपोट लगने से कम नहीं

Tourist Places: दोस्तों के साथ ट्रिप पर जाने में कितना मज़ा आता है और ऊपर से अगर कम बजट में ट्रिप प्लान हो जाए तो यह किसी जैकपोट लगने से कम नहीं। अगर आप भी कुछ इस तरह का मज़ेदार और 5000 से कम का ट्रिप प्लान कर रहे हैं, तो यह आर्टिकल आप के लिए मददगार साबित हो सकता है।

हम आपको यहां कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने वाले हैं, जहां आप इस वीकेंड अपने दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं।

जयपुर (Jaipur)

jaipur image

एक्स्प्रेसवे की बदौलत दिल्ली से जयपुर का रास्ता खासा आसान हो गया है। रात के लिए होटल 1000 रूपये से कम के रेट में शुरू होते हैं। इतना ही नहीं बल्कि शहर का टूर करने के लिए आपका खर्चा 500 रूपये से अधिक नहीं आएगा।

इसी के साथ आप अपने लंच के लिए 500 रूपये की रकम और जोड़ लीजिए। इस तरह के बजट ट्रिप में आप अपने बाकी बचे हुए पैसों से वापिस घर भी आराम से आ सकते हैं।

ऋषिकेश (Rishikesh)

rishikesh image

ऋषिकेश का नाम सुनते ही सबसे पहले हमारे दिमाग में रिवर राफ्टिंग आती है, क्योंकि वहां की रिवर राफ्टिंग काफी ज़्यादा फेमस है। दूर-दूर से लोग वहां सिर्फ राफ्टिंग के लिए ही आते हैं।

आप दिल्ली से ऋषिकेश, राज्य या निजी बसों से बहुत आसानी से जा सकते हैं। अगर बात करें बस के किराये की तो, बसों की टिकट 200 रूपये से शुरू हो जाती है। तो अगर सारा खर्चा मिलाकर देखें तो ऋषिकेश का ट्रिप आपको 5000 रूपये से ज़्यादा का नहीं पड़ने वाला है।

कसोल (Kasol)

kasol image

अपने बेमिसाल ट्रेक्स के लिए मशहूर, कसोल अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए भी जाना जाता है। हालांकि दिल्ली से कसोल पहुंचने के लिए आपको कम से कम 800 रूपये किराये के देने पड़ सकते हैं। खीरगंगा, मलाणा, जिम मॉरिसन कैफ़े, मणिकरण गुरुद्वारा आदि कसोल की सबसे फेमस जगह हैं।\

 Aadhya technology

ये भी पढ़े: इस वीकेंड दिल्ली के आस पास की इन जगाहों का कम बजट में उठाएं लुत्फ़

Rahil Sayed

राहिल सय्यद तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने दिल्ली से सम्बंधित बहुत सी महत्वपूर्ण घटनाओं और समाचारों को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button