ट्रेवल

दशहरा के लॉन्ग वीकेंड पर दिल्ली के आसपास घूमने की 3 हसीन जगहाएं

दिल्ली की भागती-दौड़ती ज़िंदगी ने सबको ही परेशान कर रखा है, लेकिन जैसे ही वीकेंड आता है हम सभी एक रिलैक्स लाइफ जीना चाहते हैं

दिल्ली की भागती-दौड़ती ज़िंदगी ने सबको ही परेशान कर रखा है, लेकिन जैसे ही वीकेंड आता है हम सभी एक रिलैक्स लाइफ जीना चाहते हैं। ऐसे में लोगों को चाहिए होता है कि वह वीकेंड पर जहां भी जाए, केवल चंद घंटो में घूमकर वापस आ जाएं ताकि वह अगले दिन फिर से अपने-अपने कामों पर जा सकें।

जैसे की आपको पता है कि दशहरा अपने साथ लॉन्ग वीकेंड लेकर आ रहा है। तो ऐसे में आप रोज़ की कामकाजी ज़िन्दगी से ब्रेक लेकर एक अच्छा वीकेंड ट्रिप प्लान कर सकते हैं।

इसलिए हम आपके लिए दिल्ली की आसपास घूमने की बेस्ट जगहों की लिस्ट लाए हैं। जहां जाकर आप अपने लॉन्ग वीकेंड का मज़ा उठा सकते हैं और रोज़ की थकान भरी ज़िंदगी से राहत पा सकते हैं।

लैंसडाउन

lansdowne image

लैंसडाऊन हिल स्टेशन उत्तराखंड की एक ऐसी जगह है जिसके बारे में ज़्यादातर लोगों को जानकारी नहीं है इस वजह से यहां ज़्यादा भीड़ भी नहीं होती। तो ऐसे में अगर आप निजी ज़िंदगी से ब्रेक लेकर कुछ समय एकांत में बिताना चाहते हैं और प्रकृति का आनंद उठाना चाहते हैं तो यह आपके लिए एक परफेक्ट जगह है।

जोधपुर

jodhpur image

तीन दिन के इस लॉन्ग वीकेंड में जोधपुर यानी ब्लू सिटी घूमने के लिए एक बहुत ही अच्छा डेस्टिनेशन है। इस वक्त जोधपुर के मौसम में ना तो ज़्यादा गर्मी है और ना ही ज़्यादा सर्दी। तो ऐसे हसीन मौसम में आप जोधपुर के ऐतिहासिक किलों और महलों की सैर कर सकते हैं , डेज़र्ट सफारी का और जोधपुर के लज़ीज़ पकवानों का लुत्फ़ उठा सकते हैं।

कौसानी

kausani image

उत्तराखंड की यह हसीन जगह दिल्ली से केवल 417 किलोमीटर की दूरी पर है। कौसानी इतनी खूबसूरत जगह है कि एक बार यहाँ आने के बाद आप वापस जाना नहीं पसंद करेंगे। यहाँ के नज़ारे इतने हसीन है कि आपको जल्द वापसी यहाँ आने पर मजबूर कर देंगे। ऐसे में लॉन्ग वीकेंड बिताने के लिए कौसानी एक परफेक्ट डेस्टिनेशन है।

radhey krishna auto

ये भी पढ़े: इस वीकेंड दिल्ली के आस पास की इन जगाहों का कम बजट में उठाएं लुत्फ़

Rahil Sayed

राहिल सय्यद तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने दिल्ली से सम्बंधित बहुत सी महत्वपूर्ण घटनाओं और समाचारों को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button